सॉवरेन गोल्ड स्कीम में निवेश का खुला दरवाजा.. ललित ने बताया..क्यों जरूरी पीपीएफ..कहा..आयकर में मिलेगी छूट

बिलासपुर—- लिंगियाडीह पंजाब नेशनल बैंक शाखा ने कार्यशाला का आयोजन कर हितग्राहियों को सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड और पीपीएफ खातों की जानकारी दी। वरिष्ठ शाखा प्रबंधक ललित अग्रवाल ने हितग्राहियों को बताया कि जमा राशि पर आयकर में छूट भी हासिल किया जा सकता है।
 
          लिंगियाडही पन्जाब नेशलन बैंक शाखा में हितग्राहियों के लिए विशेष योजना की जानकारी देने एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस दौरान शाखा प्रबंधन ललित अग्रवाल ने हितग्राहियों को बताया कि सरकार ने स्वर्ण यानि सोने की भौतिक मांग को कम करने 13 जनवरी 2020 से 17 जनवरी 2020 तक 4016/- प्रतिग्राम की दर से सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम प्रारंभ की हैं। डिजिटल इंडिया के मध्येनजर ऑनलाईन क्रेताओं को 50 रूपए प्रतिग्राम की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी।
 
           बैंकर्स क्लब के समन्वयक ललित अग्रवाल ने जानकारी दी कि पंजाब नैशनल बैंक , लिंगियाडीह शाखा में उपस्थित आमजनता को 13 जनवरी से प्रारंभ सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम और पीपीएफ खातों के महत्व को बताया। उन्होने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में दोनों सुविधाओं का लाभ लिया जा सकता है।
 
              ललित ने कहा कि पीपीएफ खाता खोलना आसान हैं। खाते में प्रतिवर्ष न्यूनतम 500 रूपए और अधिकतम, हितग्राही अपनी सुविधानुसार राशि जमा कर आयकर में छूट प्राप्त कर सकते हैं। पीपीएफ खाते 15 सालों के लिए खोले जाते हैं। लेकिन पांच साल के आंशिक आहरण की सुविधा भी होगी। सॉवरेन गोल्ड बांड अधिकतम 8 वर्षो के लिए निवेश किया जाता हैं। जिसमे स्वर्ण के मूल्य वृद्धि के अतिरिक्त 2.5% की दर से अर्द्धवार्षिक अंतराल पर ब्याज  भी प्राप्त होगा। 
 
           अग्रवाल ने कहा कि यह सुविधा बिलासपुर के सभी बैंको में उपलब्ध हैं। आवश्यक होने पर  पंजाब नैशनल बैंक की किसी भी शाखा में सम्पर्क कर सुविधाओं का लाभ लिया जा सकता हैं।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *