हवाई सेवा आंदोलन का सांसद साव ने भी किया समर्थन..कहा..4 सी लायसेंस के लिए पूरी ताकत से करूंगा प्रयास

बिलासपुर—हवाई सुविधा जन आंदोलन अखंड धरना प्रदर्शन के 81वें दिन बिलासपुर सांसद अरूण साव, पूर्व मेयर किशोर राय भाजपा जिला अध्यक्ष राघवेन्द्र राव सभा स्थल पहुंचे। आंदोलन को मुंगेली नागरिक मंच के सदस्यों ने भी समर्थन किया।

                     धरना प्रारंभ होने के 80 दिन बाद बिलासपुर सांसद अरूण साव साथियों के साथ धरना स्थल पहुंचे। अरूण साव ने बताया कि प्रेस के साथी शायद उनकी बातों को समझ पाए। उन्होने कहा था कि बचा काम पूरा होने पर ही 3सी लायसेन्स मिलेगा। शीघ्र ही इन कार्यो का टेण्डर जारी होने की उम्मीद है।

          सभा में सांसद अरूण साव को समिति ने जानकारी दी कि 3सी एयरपोर्ट बन जाने पर 72-78 सीटर विमान ही संचालित हो सकेंगे। विमानन कंपनियां आधी सीट भरते साथ किराया बढाने लगती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि 36- 39 सीट भरनरे के साथ ही किराया बढने लगेगा। बिलासपुर में एयरबस/बोईंग श्रेणी के 180 सीटर हवाई जहाज के लायक एयरपोर्ट होने पर ही हमें कम किराये में हवाई सुविधा मिलेगी। बिलासपुर के लिए 4सी एयरपोर्ट की मंजूरी भी साथ-साथ मिलनी चाहिए। भले ही इसका कार्य भविश्य में किया जाये। बिलासपुर को महानगरों तक हवाई सुविधा भी तुरन्त मिलना जरूरी है।

               समिति के प्रस्ताव पर सांसद अरूण साव ने पूरी सहमति जताते हुए कहा कि वे लगातार जून महीने से बिलासपुर में हवाई सेवा को अपनी प्राथमिकता मान कर चल रहे है। वह पहले भी आंदोलन में भाग लेना चाहते थे लेकिन अन्य कार्यक्रमों के कारण संभव नही हो पाया। आज जनता की मांग का मौजूद होकर समर्थन करता हूं। महानगरों तक हवाई सेवा और अत्याधुनिक एयरपोर्ट दोनों के लिए पूरी ताकत लगायेगे।

             मस्तूरी के विधायक डाॅ.कृश्ण मूर्ति बांधी ने भी संबोधित किया। उन्होनें बिलासपुर अंचल के लिए हवाई सुविधा को बहुत जरूरी बताया। इस अवसर पर समिति ने विधानसभा में बिलासपुर एयरपोर्ट संकल्प को समर्थन देने के लिए बांधी के प्रति आभार जाहिर किया। सभा को पूर्व महापौर किषोर राय, भाजपा के जिलाध्यक्ष , राकेश तिवारी, संजय मुरारका ने भी संबोधित किया।

मुंगेली नागरिक मंच के प्रतिनिधि धरने पर बैठे

             मुंगेली से नागरिक मंच के प्रतिनिधिमण्डल में 6 नव निर्वाचित पार्षद बिलासपुर धरने में सम्मिलित हुए। सभी ने एक सुर में चकरभाठा एयरपोर्ट से उड़ाने शुरू किए जाने की मांग की। मुंगेली के चंद्रशेखर शर्मा और संजय सिंह साधू ने भी संबोधित किया। सभा को महेश दुबे-टाटा, अभय नारायण राय, राकेश शर्मा, रविन्द्र सिंह ने संबोधित किया। धरना आंदोलन में मुंगेली नागरिक मंच की ओर से रोहित शुक्ला, मनुराज सोनी, मंगल सिंह ठाकुर, फैजान खान, संतोष कुमार साहू, आरिफ खान, राहुल कुर्रे, मनुराज अनिल सोनी, प्रभु भल्लाह, संजय चंदेल, वैभव ताम्रकार, अवधेष दुबे, राजेष जायसवाल, अमित नागदेव, अभिषेक चौबे, डाॅ. झल्ला, मृणाल सिंह, सबर अली, सैफ खान, चन्द्रषेखर षर्मा, विजय वर्मा, नरेन्द्र सोनी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *