Bilaspur हवाई सेवा धरना:बिलासपुर से किन मार्गों में हवाई सुविधा मिलेगी केन्द्र सरकार खुलासा करे

बिलासपुर।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का अखंड धरना आंदोलन के 82वें दिन माॅ जगदम्बा पूजा समिति नागोराव शेश स्कूल के सदस्य आज धरने पर बैठे। आज की सभा में जल्द हवाई सुविधा दिये जाने की मांग जोर शोर से उठायी गयी।आज की सभा मेें बोलते हुये माॅ जगदम्बा पूजा समिति की ओर से आलोक तिवारी एवं शुभम राजगीर ने जोर देकर कहा कि आंदोलन के 82 दिन बाद भी केन्द्र सरकार के द्वारा अबतक यह स्पश्ट नहीं किया गया है कि वह बिलासपुर से किन मार्गो में विमान संचालन की अनुमति दे रहा है, क्यांेकि बिना केन्द्र सरकार के द्वारा अनुमति के किसी भी मार्ग पर कोई भी निजी कंपनी विमान संचालन नहीं कर सकती।

समिति ने यह भी कहा कि उडान 4.0 योजना के तहत जिस मार्ग पर हवाई सुविधा प्रारंभ करने की बात कही गयी है, वह बिलासपुर से अंबिकापुर है। जबकि यह आंदोलन बिलासपुर से दिल्ली-मुंबई-कोलकाता-हैदराबाद-पुणे-बैगलौर आदि महानगरों के लिए विमान सुविधा के लिए हो रहा है।

आज माॅ जगदम्बा पूजा समिति के निहाल सोनी व राजकुमार कुर्रे ने कहा कि वे ज्यादा तकनीकी ज्ञान में नही पडना चाहते, और उनकी सीधी-सीध मांग है कि केन्द्र सरकार सरकारी कंपनी एयरइंडिया/एलाएन्स एयर को बिलासपुर से हवाई सुविधा देने के निर्देश दे।

गौरतलब है कि पहले भी कई शहरों में पहली उडान के लिए केन्द्र सरकार ने सरकारी कंपनी को ही निर्देश दिया है। आज की सभा में बोलते हुये समिति की ओर से देवेन्द्र सिंह बाटू ने कहा कि बिलासपुर में केन्द्र सरकार के कई कार्यालय भी मौजूद हैं, अगर हमारी सुनवाई नहीं होगी तो हम केन्द्र सरकार के कार्यालयों के सामने भी प्रदर्शन करेगे।

सुशान्त शुक्ला ने बिलासपुर के रेल्वे जोन आंदोलन को याद करते हुये कहा कि बिलासपुर सदैव ही इसी रास्ते से उपलब्धियां हासिल कर पाया है और हम इस बार भी सफल होगे। समीर अहमद और राघवेन्द्र सिंह ने भी केन्द्र सरकार से यह मांग की कि वह जल्द बिलासपुर से उडाने प्रारंभ कराये।

आज की सभा का संचालन अभिशेक सिंह-राजा के द्वारा किया गया। आज के धरना आंदोलन में माॅ जगदम्बा पूजा समिति की ओर से अखिलेष गुप्ता-बंटी, अनिकेत सिंह परिहार, मूलचंद प्रजापति-बबलू, राजेन्द्र लीजेवार, विवेक देवांगन, विरेन्द्र, दीपेन्द्र गुप्ता, भरत देवांगन, अविनाष गुप्ता, रामचन्द्र यादव, संतोश कुमार साहू, बालचंद साहू आदि शामिल थे। आज धरना आंदोलन में सभा को बद्री यादव, केशव गोरख, पवन पाण्डेय, अषोक भण्डारी, शेख़ अल्फाज, राघवेन्द्र सिंह, मनोज श्रीवास, संजय पिल्ले, राजकुमार कुर्रे, समीर अहमद, कमल सिंह, पप्पू तिवारी, रघुराज सिंह ठाकुर, संतोश पिपलवा, यतीश गोयल एवं सुदीप श्रीवास्तव आदि षामिल हुये।

कल अखण्ड धरना आंदोलन के 83 वें दिन महामाया विहार के नागरिकगण, सिंधु कल्चरल एलाएन्स फोरम एवं शनिचरी पड़ाव व्यापारी संघ एवं मित्र मण्डल के पदाधिकारी और सदस्य धरने पर बैठेगें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...