शराब पीेने के बाद शारीरिक संबध बनाने नाकामयाब प्रयास..सीमा को उतारा मौत के घाट..पुलिस का खुलासा..आरोपी को भेजा गया जेल

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— शंकर माली पुत्री हत्याकाण्ड का खुलासा पुलिस ने किया है। महिला पांच जनवरी से गायब थी। थाने में उसकी माता ने गुम इंसान रिपोर्ट  कराया है। लगातार पूछताछ और आधुनिक तकनिकी के सहारे महिला के हत्यारे को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने खुलासा किया सीमा ऊर्फ टीना मालि का हत्यारा प्रभात यादव स्वर्गीय शंकर माली के घर के पास मिलन चौक का रहने वाला है। 

                एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा ने खुलासा किया कि मिलन चौक कुदुदण्ड निवासी दुर्गा  माली पति स्वर्गीय शंकर माली ने 6 जनवरी को शाम रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी बेटी सीमा ऊर्फ टीना मालिक घर से 5 जनवरी की शाम चिकन लेने निकली लेकिन लौटी नहीं है। दुर्गा माली ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि 35 साल की सीमा दो बच्चों की मां है। और वह पति से अलग होने के बाद उसके साथ रहती है।  पुलिस ने दुर्गा माली की रिपोर्ट पर पुलिस कप्तान के मार्गदर्शन में जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस कप्तान एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा और नगर पुलिस अधीक्षक आरएन यादव को आरोपी को जल्द पकड़ने को कहा। पुलिस अधिकारियों ने सिविल लाइन थाना प्रभारी मोहम्मद कलीम की अगुवाई में विशेष टीम का गठन कर पता साजी का निर्देश दिया।

              एडिश्नल एसपी ने बताया कि रिपोर्ट लिखे जाने के बाद थाना प्रभारी कलीम और उनकी टीम ने मिलन चौक पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। आस पास के लोगों से सम्पर्क कर टीना के रहन सहन के बारे में पतासाजी की। इस दौरान सीसीटीवी भी खंगाला गया। आस पास के संदिग्धों को बुलाकर पूछताछ की गयी।

                      संदेहियों से पूछताछ में प्रभात यादव को थाना लाया गया।इस बीच पुलिस को विभिन्न माध्यमों से जानकारी मिल चुकी थी कि सीमा ऊर्फ टीना से मिलने वालोंमें मिलन चौक निवासी प्रभात यादव भी शामिल है। कड़ाई से पूछताछ में प्रभात यादव ने अपना जुर्म स्वीकार किया।

                  पूछताछ के दौरान प्रभात यादव पिता किशनलाल यादव ने बताया कि घटना के दिन यानि 5 जनवरी की शाम को योजनाबद्ध तरीके से सीमा को बुलाया। सीमा ऊर्फ टीना चिकन लेने के बहाने घर से बाहर आयी। उसे मोटरसायकल पर बैठाकर खमतराई बिरकोना की तरफ सुनसान इलाके में ले गया। रास्ते में टीना के लिए शराब भी खरीदा। योजनाबद्ध तरीके से दोनों ने शराब पिया। इसके बाद टीना से शारीरिक संबध बनाने का प्रयास किया। इसी दौरान नशे में धुत टीना से कहासुनी हो गयी। शारीरिक संबध नही बनने और लोकलाज के भय से टीना का उसी के टुपट्टे से गला दबाकर मार डाला। प्रभात ने बताया कि इसके पहले भी टीना से विवाद हो चुका है। चूंकि उसे डर था कि यहां से जाने के बाद मामले की जानकारी उसके पत्नि को होगी और परिवार टूट जाएगा। इसलिए उसे मौत के घाट उतारा। 

                 पुलिस ने खुलासा किया कि  हत्या के बाद आरोपी प्रभात ने टीना के शव को घसीटकर बिरकोना पौंसरा रोड के अन्दर कच्ची सड़क के पास छोटी नहर के नीचे छोड़ दिया। इसके बाद आरोपी घर आया। एक कार्यक्रम में शामिल होने चला गया। फिर से उसी रात घटना स्थल जाकर मृतिका के शव को ठिकाने लगाकर उसकी मोबाइल को आन किया। उसने अलग अलग लोकेशन गुमराह करने का प्रयास किया। लेकिन आधुनिक तकनीकि और विवेचना के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया।

               आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302,201 के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेजा गया है।  

TAGGED: , ,
close