हवाई सेवा आंदोलन…वक्ताओं ने कहा..लगता है जोन आंदोलन भूल गए..फिर से लिया जाए नेताओं का इस्तीफा..करें उग्र प्रदर्शन

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—–हवाई सुविधा जन आंदोलन अखंड धरना के 83 वें दिन महामाया विहार के नागरिक, सिंधु कल्चरल एलाएन्स फोरम, शनिचरी पड़ाव व्यापारी संघ समेत सिंधु मित्र मण्डल के प्रतिनिधियों ने धरना स्थल पहुंचकर आंदोलन का समर्थन किया। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार बिलासपुर से महानगरों तक उडान के लिए तुरन्त टेण्डर आमंत्रित करे। सभा को सिंधु कल्चरल एलाएन्स फोरम की तरफ से डाॅ. हेमन्त कलवानी ने कहा कि बिलासपुर को अपनी हर मांग के लिए आंदोलन करना पडता है। जबकि रायपुर में वही चीजे बिना मांगे मिल जाती है। महामाया विहार के अर्जुन सिंह सिसोदिया और राजेन्द्र शुक्ला कहा कि बिलासपुर से हजारों करोड रूपये का राजस्व केन्द्र सरकार को मिलता है। बावजूद इसके अब तक महानगरों तक हवाई सुविधा के लिए कोई पहल नही की गयी है। यहां तक कि आंदोलन के 83 दिन बाद भी उडान 4.0 योजना में बिलासपुर से महानगरों तक एक भी रूट पर विमान कंपनियों से टेण्डर आमंत्रित नहीं किया गया है।

          सिंधु मित्र मण्डल के कन्हैयालाल अहूजा और डाॅ. रमेष कलवानी ने कहा कि स्कूल काॅलेज, अस्पताॅल सभी का विकास हवाई सुविधा के बिना अधूरा है। बिलासपुर अपनी क्षमता के अनुसार विकसित नही हो रहा है। सभा में पूर्व पार्षद सुरेश वाधवानी ने कहा कि बिलासपुर में राज्य निर्माण के 19 साल के बाद भी एयरपोर्ट का नही होना राजनीतिक साजिश है।  बिलासपुर क्षेत्र व्यवसाय के मामले में लगातार पिछडता जा रहा है। विकास और रोजगार के लिए यह आवश्यक है कि बिलासपुर मेें एयरपोर्ट की स्थापना की जाए।

                  सभा में मौजूद शनिचरी पडाव व्यापरी संघ के गोवर्धन दास बाधवानी और नरेन्द्र नागदेव ने कहा कि बिलासपुर से आज हर पांचवे घर का आदमी किसी न किसी महानगर में या तो रहता है या व्यापार के सिलसिले में लगातार आना जाना करता है। इसके बावजूद रायपुर के लोग नहीं चाहते कि बिलासपुर में हवाई सुविधा हो। क्योंकि इससे उन्हें सीधा नुकसान होगा।  सिंधु कल्चरल एलाएन्स फोरम के विनोद शर्मा ने कहा कि बिलासपुर में केन्द्र सरकार के कई कार्यालय भी मौजूद हैं।  केन्द्र सरकार के लिए छत्तीसगढ में सबसे प्रमुख शहर बिलासपुर होने के बाद भी हवाई सुविधा से वंचित रखना समझ से परे है। महामाया विहार के एन.एन.मित्रा ने बिलासपुर के रेल्वे जोन आंदोलन की याद दिलाते हुये कहा कि आज अगर हमारे साथ अन्याय होगा तो बिलासपुर फिर एक बार रेल्वे जोन जैसा आत्मघाती आंदोलन कर सकता है।शनिचरी पडाव व्यापरी संघ के प्रकाश जज्ञासी और जगदीश जज्ञासी ने कहा कि हमें 3सी, 4सी लायसेन्स के चक्कर में नहीं पडना है। हमारी मांग है कि हमें जल्दी से जल्दी हवाई सुविधा प्रदान की जाये। सिंधु मित्र मण्डल के अमित नागदेव ने कहा कि अगर हवाई सुविधा जल्दी प्रारंभ न हो तो जनप्रतिनिधियों का घेराव होना चाहिए। आज की सभा का संचालन अशोक भण्डारी ने किया। धरना आंदोलन में महामाया विहार के नागरिक गण, सिंधु कल्चरल एलाएन्स फोरम, शनिचरी पड़ाव व्यापारी संघ और मित्र मण्डल की तरफ से विनोद शर्मा, सिंहनाथ मिश्रा, शैल कुमार मिश्र, रमाकान्त सोनी, राजेन्द्र शुक्ला, रामेश्ववर प्रसाद सोनी, डी.जायसवाल, टी.ए.अनसारी, पलास दास, सुनील मुलचंदानी, प्रभाकर सिंह, शैलेष चरण, रमाशंकर बघेल, निर्मल जेठानी, हरिगोपाल शुक्ला, आनन्द अग्रवाल, आकाश हिरानी, दीपक श्रीवास्तव, नवीन जादवानी, डाॅ. हेमन्त कलवानी, नानक पंजवानी, डाॅ. रमेश कलवानी, टेकचंद बाधवानी, नरेन्द्र नागदेव, चंद्र दयालानी, अमर चावला, जगदीष जज्ञासी, राजकुमार हारवानी, सुरेश बाधवानी, रामचंद सुखीजा, लक्ष्मण दयालानी, सतीश लाल, गोवर्धन दास बाधवानी, विक्की शामवानी, राकेश तिवारी, गोलू, कप्तान खान, भोजाराज नारवानी, ताराचंद आहूजा, विक्रम वलेचा, अमर चावला, अमर पमनानी, हीरालाल, श्री चंद दयालानी, हरिगोपाल षुक्ला, शामिल हुए।

close