पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर FIR ..आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप…अमित जोगी पर भी मामला दर्ज

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— जोगी बंगला मरवाही सदन के वफादार की आत्महत्या का मामला नया रंग ले लिया है। मृतक संतोष ऊर्फ मनवा कौशिक के भाई ने अजीत और अमित जोगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। सिविल पुलिस ने कृष्णकुमार कौशिक की शिकायत पर आईपीसी की धारा 306 के तहत अपराध दर्ज किया गया गया है। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   जानकारी हो कि तीन दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री और मरवाही विधायक अजीत जोगी के मरवाही बंगला में केयर टेकर संतोष कौशिक ने आत्महत्या कर लिया था। तात्कालीन समय मरवाही सदन में चार कर्मचारियों के अलावा कोई मौजूद नहीं था। अजीत और अमित जोगी भी रायपुर में थे।

                   करीब 4 बजे केयर टेकर संतोष कौशिक ऊर्फ मनवा ने आउट हाउस में नायलोन की रस्सी पर लटकर जान दे दिया था। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस पूछताछ में मृतक के भाई ने एसपी और सिविल लाइन थाना प्रभारी को बताया कि उसके भाई पर जोगी परिवार ने चोरी का आरोप लगाया था। इसलिए मिलने आया हू। लेकिन यहां पहुंचने के बाद पता चला कि संतोष ने आत्महत्या कर लिया है। 

               गुरूवार को पोस्टमार्टम के बाद सेन्दरी मोड़ पर परिजनों ने बीच सड़क पर शव रखकर चक्का जाम किया। पुलिस से जांच का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों के साथ परिजनों ने चक्काजाम खत्म किया था। 

               गुरुवार की ही देर रात्रि मृतक के भाई कृष्ण कुमार कौशिक की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और  मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी पर अपराध दर्ज किया। पुलिस ने अजीत और अमित जोगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मनवा कौशिक को आत्महत्या के लिए प्रेरित करना का मामला दर्ज किया। 

देर रात्रि हुई शिकायत और एफआईआर

                  ,सिविल लाइन थाना प्रभारी मोहम्मद कलीम ने बताया कि एफआईआर की शिकायत सही है। कृष्णकुमार कौशिक की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई जल्द ही शुरू होगी।

TAGGED:
close