SECL ने फिर बनाया रिकार्ड..1 दिन में ही कर दिया सर्वाधिक उत्पादन… प्रबंधन का दावा लक्ष्य भी होगा हासिल

बिलासपुर—-एसईसीएल ने एक दिन में सर्वाधिक कोयला उत्पादन का रिकार्ड बनाया है। एसईसीएल प्रबंधन के अनुसार कम्पनी ने एक दिन में रिकार्ड 5,48,318 टन का कोयला उत्पादन कर मिशाल पेश किया है। 

            एसईसीएल प्रबंधन से हासिल जानकारी के अनुसार कम्पनी अपने स्थापना काल से ही प्रतिवर्ष कोयला उत्पादन के नए कीर्तिमान बनाता रहा है। देश की ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने में एसईसीएल का स्थापना काल से ही अहम योगदान रहा है । इस साल भी  एसईसीएल ने अपने 170 मिलियन टन के वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य को हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

            प्रबंधन ने बताया कि कोल इण्डिया के कुल उत्पादन का लगभग एक चैथाई कोयला उत्पादन एसईसीएल करता है। एसईसीएल के ऊपर कोयला उत्पादन में अपनी भूमिका को शिद्दत के साथ पूरा भी कर रहा है। उत्पादन लक्ष्य को हासिल करते हुए वर्तमान वित्तीय वर्ष में एसईसीएल ने 21 जनवरी 2020 को एक ही दिन में 5,48,318 टन कोयला उत्पादन कर नया रिकार्ड स्थापित किया है। वर्तमान सत्र में एक दिन में यह सबसे बड़ा उत्पादन रिकार्ड है।

                एसईसीएल पिछले 9 दिनों में प्रतिदिन 5 लाख टन से अधिक कोयला उत्पादन कर रहा है। 20 जनवरी को एसईसीएल ने 5,45,509 टन, 19 तारीख को 5,35,611 टन, 18 जनवरी को 5,30,111 टन कोयला उत्पादन किया। देश की कोयला आवश्यकताओं पूरा करने  एसईसीएल लगातार प्रयासरत है। लक्ष्य को हासिलकरने के लिए कटिबद्ध भी है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...