अण्डर 19 क्रिकेट प्रतियोगिताः कोरबा और बिलासपुर में मुकाबला…दुर्ग और रायपुर आमने सामने

बिलासपुर— सधी गेंदवाजी के दम पर  अन्डर 16 डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता में बिलासपुर और कोरबा के बीच मुकाबला भिलाई के कल्याण कालेज मैदान में हुआ। कोरबा टीम ने पहले खेलते हुए 197 रन बनाए हैं।
 
              छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज गुरूवार को हुआ। अंडर 16 टीम का पहला  मुकाबला कोरबा और बिलासपुर के बीच खेला गया।
 
                   कोरबा टीम के कप्तान पुष्पराज सिदार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोरबा की पूरी टीम 52.4 ओवर में 197 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गयी। अरित्र विश्वास ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बनाए। अभिसार श्रीवास्तव ने 28 और जयंत केवट ने 25 रनों का योगदान दिया।
 
                बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए वैभव जायसवाल मोहम्मद कासिम और कुमार साहिल ने तीन-तीन विकेट लिए। यदुराज सिंह ने एक विकेट झटका।
 
                    कोरबा के आल आउट होन के बाद बिलासपुर की टीम खेलते हुए 36 ओवर में 4 विकेट खोकर 117 रन बना लिए है। ऋषभ शर्मा 43 रन और रचित शर्मा 20 रन बनाकर खेल रहे हैं । कप्तान विवेक यादव ने आउट होने के पहले कुल 24 रनों का योगदान दिया।
 
                  कोरबा की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुयश ने तीन और अरित्रा विश्वास ने एक विकेट लिया है।इस तरह पहले दिन के खेल खत्म होने के बाद बिलासपुर की टीम अभी भी कोरबा से 80 रन पीछे हैं।
 
रायपुर और दुर्ग में मुकाबला
 
 
               बिलासपुर के स्थानीय  सेकरसा मैदान रायपुर और दुर्ग के बीच अन्डर 16 का दूसरा मैच खेला गया। खेल शुरू होने से पहले टॉस रेलवे सेक्रसा के ज्वाइंट सेक्रेटरी  तनवीर हसन और स्पोर्ट्स ऑफिसर तन्मय माहेश्वरी ने कराया। तनवीर हसन का शैलेष सैमुअल ने पुष्प गुच्छ से स्वागत किया ।
 
               रायपुर के कप्तान आशीष डहरिया ने टॉस जीता। और बल्लेबाजी का फैसला किया। 74.1 ओवर में 256 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई। रायपुर की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हुई। शतकीय साझेदारी आशीष डहरिया और रुद्राक्ष सिंह के बीच हुई। 
 
               रायपुर के कप्तान आशीष डहरिया ने 56 रन.  विकेटकीपर निलय मन्ना ने 62 रन रुद्राक्ष सिंह ने 42 रनों का योगदान दिया।  दुर्ग की ओर से  जितेश चौहान ने 5 विकेट आदित्य यादव ने तीन और यश पांडे ने 2 विकेट लिए।
 
          इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए दुर्ग की टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक 27 ओवर में 3 विकेट खोकर 57 रन बनायी है। लक्ष्मण कुमार 22 रन और अंकित राय ने 20 रनों का योगदान दिया है। रायपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए वरुण सिंह हिमांशु सिंह और रुद्राक्ष सिंह ने एक-एक विकेट लिए हैं। शुक्रवार 24 जनवरी को दूसरे दिन का खेल होगा।
 
                            अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट मैच के दौरान छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई,देवेंद्र सिंह, सुशांत राय ,  आलोक श्रीवास्तव, महेंद्र गंगोत्री  ओपी यादव  दिलीप सिंह  भूपेंद्र पांडेय , पहलाद तोड़कर, श्रीनिवास राव सोनल वैष्णव ,घनश्याम नायक, रायपुर के कोच के तलवार सर और दुर्ग के कोच राकेश साहू उपस्थित थे
 
मैच के निर्णायक थे मानस बेहुरा और राज अमृतेश स्कोरर महेश दत्त मिश्रा ऑब्जर्वर शैलेश सैमुअल एवं सेलेक्टर के रूप में रितेश शुक्ला थे।
 
                  यह जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने दी है।  प्रेसविज्ञप्ति:ः-
दिनांक: 23.01.2020
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...