गणतंत्र दिवस की तैयारी,पुलिस ग्राउण्ड में हुआ फाइनल रिहर्सल

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह के आयोजन हेतु आज फाईनल रिहर्सल पुलिस ग्राउण्ड में किया गया। समारोह के प्रतीकात्मक मुख्य अतिथि डीएफओ बिलासपुर बनाये गये थे।
समारोह में सबसे पहले मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहण किया गया एवं परेड कमाण्डर द्वारा राष्ट्रीय सलामी दी गई। इस दौरान सभी वर्दीधारियों ने सैल्यूट किया और दर्शक अपने स्थान पर खड़े हुए। परेड कमाण्डर द्वारा मुख्य अतिथि को परेड निरीक्षण हेतु रिपोर्ट किया गया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने दर्शन कार में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

दर्शन कार में मुख्य अतिथि के साथ कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग और एसपी प्रशांत अग्रवाल भी मौजूद रहे। परेड निरीक्षण के बाद मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया। इसके पश्चात जवानों द्वारा हर्ष फायरिंग की गई। पहले हर्ष फायर पर राष्ट्रगान की धुन पर पहला भाग बैण्ड द्वारा बजाया गया और द्वितीय हर्ष फायर पर राष्ट्रगान की धुन पर दूसरा भाग तथा तृतीय हर्ष फायर पर पूरे राष्ट्रगान की धुन बजाई गई।

इस अवसर पर सभी अधिकारी एवं दर्शक अपने स्थान पर खड़े हुये तथा वर्दीधारियों ने सैल्यूट किया। इसके पश्चात राष्ट्रपति की जय के नारे तीन बार लगाये गये। इसके बाद परेड द्वारा मार्च पास्ट एवं मुख्य अतिथि द्वारा परेड कमाण्डरों से परिचय एवं गु्रप फोटो आयोजित की गई। स्कूली बच्चों द्वारा गढ़बों नवा छत्तीसगढ़ की थीम पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। अंत में कलेक्टर द्वारा समारोह आयोजन की सभी तैयारियों की समीक्षा की गयी और कार्यक्रम के गरिमापूर्ण आयोजन के लिये विभिन्न विभागों को दिशा-निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर बी.एस.उईके, एसडीएम बिलासपुर देवेन्द्र पटेल, जिला शिक्षा अधिकारी आर.एन.हीराधर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और शिक्षक-शिक्षिकाएं तथा छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close