क्रिकेटः रोमांचक हुआ बिलासपुर और जशपुर का मैच..जीत से 91 कदम दूर…

BHASKAR MISHRA
 
बिलासपुर—- सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का फायनल मैच रोमांचक मोड पर पहुंच गया है। बिलासपुर को जीतने के लिए कुल 91 रनों की जरूरत है। यद्यपि बिलासपुर ब्लू टीम ने निर्णाय पारी में तीन विकेट खोकर 22 रन बनाए हैं।
 
              छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के बैनर तले आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। फाइनल मुकाबला अंबिकापुर के गांधी स्टेडियम में जशपुर और बिलासपुर ब्लू टीम के बीच खेला जा रहा है। जशपुर के कप्तान अभिषेक सिंह ने टॉस जीता।पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 120 रन बनाकर आउट हो गयी। जवाब में बिलासपुर ब्लू ने पहले दिन का खेल खत्म होते तक 7 विकेट खोकर 128 रन बनाए।
 
             26 जनवरी की सुबह बिलासपुर ब्लू की टीम मैदान में उतरी।  कल के स्कोर 128 रनों से आगे खेलना प्रारंभ किया और पूरी टीम 161 बनाकर पूरी टीम आउट हो गई। इस तरह बिलासपुर ब्लू टीम को जशपुर पर पहली पारी में 41 रनों की बढ़त मिली है।
 
                      बिलासपुर से बल्लेबाजी करते हुए आदिल अहमद ने 31 रन अभिषेक सगोरा ने 17 रन अनुराग मिश्र 22 रन शाहिल पुरी गोस्वामी ने 20 रनों का योगदान दिया। जशपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए श्रेयम सुंदरम  अवधेश जायसवाल और दीपक साहू ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए। 1 विकेट सुनील बेहरा को प्राप्त हुआ।
 
             बिलासपुर की पहली पारी खत्म होने के बाद मैदान में दुूसरी पारी खेलने उतरी जशपुर की टीम 60.4 ओवर में 153 रन बनाकर आउट हो गई।  जसपुर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए  श्रेयम सुंदरम 51 रन का योगदान दिया। सुनील बेहरा ने 42 रन और कप्तान अभिषेक सिंह ने 15 रन बनाए। बिलासपुर ब्लू की ओर से गेंदबाजी करते हुए दीपक सिंह आदिल अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए। इम्तियाज खान ने दो, रणदीप सिंह चावला और शुभम यादव ने एक-एक प्राप्त लिए।
 
              इस तरह 41 रन घटाने के बाद जशपुर की टीम ने फाइनल मैच में बिलासपुर ब्लू के सामने  113 रनों का लक्ष्य दिया है। बिलासपुर ब्लू ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 113 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 ओवर में 3 विकेट खोकर 22 रन बना लिए थे। अमन ने  6 रन साहिल पुरी गोस्वामी 4 रन बनाकर आउट हो गए। आदिल अहमद और अनुराग मिश्रा नाबाद मैदान में डटे हैं।  जसपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए तीनों विकेट दीपक साहू ने लिया है।  बिलासपुर ब्लू को अंतिम दिन जीत के लिए 91 रन बनाना होगा। जबकि अभी भी 7 विकेट बचे हुए है।
 
दूसरा मैच कल
 
                          अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन का दूसरा मैच 27 जनवरी को खेला जाएगा। तीन दिवसीय मैच का आयोजन डल्लिराझारा में बिलासपुर और प्लेट कंबाइन के बीच खेला खेला जाएगा। स्थानीय बिलासपुर के रेलवे सेक्रसा मैदान में रायपुर और सरगुजा के बीच मैच होगा। यह  जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने दी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close