ABVPः उग्र आंदोलन की चेतावनी …पुलिस नही कर रही गुंडातत्वों पर कार्रवाई…आरोपियों को बचाया जा रहा

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— सोमवार दोपहर को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने रैली निकालकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय में गुंडागर्दी किए जाने का विरोध किया है। रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचने से पहले ही पुलिस ने छात्रों और नेताओं को नेहरू चौक पर रोक दिया। सभी को कोन्हेर गार्डन में बैठाया गया। पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में धारा 144 लगा हुआ है। इसलिए कलेक्टर कार्यालय के आसपास धरना या रैली प्रतिबंधित है। इसके बाद पुलिस की निगरानी में विद्यार्थी परिषद के पांच नेता कलेक्टर और पुलिस कार्यालय पहुंचे और अपनी शिकायत को लिखित में पेश किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                परिषद के नेताओं ने बताया कि गुरूघासीदास विश्वविद्यालय में चुनाव होने वाला है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कुछ अराजक तत्वों के चलते विश्वविद्यालय में लगातार हिंसक वारदात हो रही है। जबकि मामले को लेकर कोनी थाना में रिपोर्ट भी दर्ज कराया गया है। बावजूद इसके सुशांत शुक्ला और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है।

                   विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने बताया कि सरकंडा निवासी आरोपी और अन्य लोग कोनी स्थित एक निजी छात्रावास में घुसकर संघर्ष पैनल के कुछ छात्रों के साथ गुंडागर्दी की है। जबकि इस दौरान संघर्ष पैनल के छात्र नामांकन फार्म भर रहे थे। लेकिन बदमाशों ने नामांकन फार्म छीनकर फाड़ने का प्रयास किया। साथ ही प्रत्याशी मोरध्वज पैकरा और अन्य छात्रो को मारा पीटा है। घटना के बाद पीडितो ने कोनी थाना में शिकायत की। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 452 और 34 के तहत अपराध भी दर्ज हुआ। बावजूद इसके इनके खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई है। जिसके चलते उनके हौसले बुलंद है। और केन्द्रीय विश्वविद्यालय में घुसकर मारपीट कर रहे हैं।

                               विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने बताया कि ब्रदरहुड पैनल के लोग विश्वविद्यालय में गुंडागर्दी कर रहे हैं। छात्रों को जान से मारने की धमकी देते हैं। परिषद के प्रत्याशियों को नामांकन फार्म लेने से रोकते हैं। 24 जनवरी को नामांकन फार्म भरा जाना था। किसी अप्रिय स्थित से बचने के लिए हमने 23 जनवरी को कोनी पुलिस से लिखित में सुरक्षा की मांग की थी। लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। बाद मेें वही हुआ जिसकी बात की आशंका थी। छात्रों के साथ सरकंडा पेट्रोल पम्प के पास कुछ लोग छात्रों के साथ मारपीट की। इसके अलावा एबीव्हीपी के प्रदेश मंत्री सन्नी केशरी को भी निशाना बनाया गया। मामले की शिकायत सरकंडा थाना में दर्ज है।

                 विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने बताया कि वानिकी विभाग के छात्र पर कुछ गुंडातत्वों ने साथियों के साथ हमला किया। अचानक मारपीट में छात्र को चोट पहुंची है। मामला कोनी थाना में दर्ज है। बावजूद इसके पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है। परिषद के नेताओं ने कहा कि पुलिस एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज नहीं कर रही है। जिसके कारण एससी एसटी वर्ग के छात्रों समेत अन्य सामान्य छात्रों में भय का वातावरण है। हमारी मांग है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं को उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

close