बिलासपुर ब्लू टीम का खिताब पर कब्जा…अंडर 16 में खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन..रायपुर के रूद्राक्ष ने बनाया दोहरा शतक

BHASKAR MISHRA
7 Min Read
बिलासपुर—– बिलासपुर ने लगातार पांचवीं जीत के सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता खिताब पर कब्जा किया है। खिताबी जीत में अनुराग मिश्रा ने शानदार बल्लेबाजी की है। 
 
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के आयोजन सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता को बिलासपुर ब्लू टीम ने जशपुर को हराकर जीता  है।  फाइनल मैच बिलासपुर  और जसपुर के बीच अंबिकापुर स्थित गांधी स्टेडियम में खेला गया।
 
              बिलासपुर ब्लू टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 113 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट खोकर 22 रन बनाए थे। सोमवार को तीसरे दिन बिलासपुर ने 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 22 रनों से आगे खेलना प्रारम्भ किया। बिलासपुर को जीत के लिए 91 रन बनाने थे।मात्र 1 विकेट खोकर 4 विकेट पर 115 रन बना लिए।  अनुराग मिश्रा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदों में 9 चौकों की मदद से नाबाद 50 रन बनाए। अभिषेक सागोरा नाबाद 30 रन और आदिल अहमद ने 20 रनों का योगदान दिया। जशपुर के गेंदबाज दीपक साहू 3 विकेट और श्रेयम सुंदरम ने एक विकेट लिए।  इस तरह बिलासपुर ने सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता में लगातार पांचवा मैच जीतकर विजेता होने का गौरव हासिल किया।
 
बिलासपुर की इस शानदार जीत पर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल ,अनुराग बाजपाई, देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव,  महेंद्र गंगोत्री ,आशीष शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह, राजेश शुक्ला ,कमल घोष , डॉ अशोक मेहता, डॉक्टर आर डी पाठक, डॉक्टर वैभव औटलतलवार, साईं कुमार,भूपेंद्र पांडेय, शैलेश सैमुअल ,अपूर्व भंडारी, प्रवीण कुमार, कोच शब्बीर अली रिजवी ,महेश दत्त मिश्रा और सोनल वैष्णव ने बधाई दी है।
 
अण्डर 16 मुकाबला– बिलासपुर और कम्बाइन के बीच
 
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। लीग का दूसरा मैच बिलासपुर बनाम प्लेट कंबाइंड के मध्य दल्ली राजहरा में खेला गया।  बिलासपुर के कप्तान विवेक यादव ने टॉस जीतकर प्लेट कंबाइंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। प्लेट कंबाइन की टीम  56 ओवर में 221 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई
 
                     प्लेट कंबाइंड की ओर से देवनारायण शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 158 गेंदों में 132 रन बनाए उत्कर्ष सोनपिप्रे 28 रन और चंद्रकांत देवांगन ने 20 रनों का योगदान दिया। बिलासपुर की ओर से  कुमार साहिल ने 4 विकेट, कासिम मोहम्मद और ऋषभ ध्रुव ने दो-दो विकेट लिए।  वैभव जायसवाल और अवीष यादव ने एक एक विकेट झटका।
 
इसके बाद बिलासपुर टीम ने पहले दिन  की समाप्ति पर 38.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 134 रन बना लिए थे। प्रारंभिक बल्लेबाज ऋषभ ध्रुव ने 107 गेंदों में 74 रन बनाए। आर्यन सिंह 27 रन और विवेक यादव ने 20 रनों का योगदान दिया। प्लेट कंबाइंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए आयुष सिंह दो विकेट नवदीप शामले और कृष मैत्री ने एक-एक विकेट प्राप्त किए।
 
                बिलासपुर अभी भी प्लेट कंबाइंड के स्कोर की बराबरी करने के लिए 87 रन पीछे हैं।
 
रायपुर और सरगुजा में मुकाबला..रूद्राक्ष का दोहरा शतक
 
                       बिलासपुर के सेकर्सा रेलवे मैदान में रायपुर बनाम सरगुजा के मध्य मैच खेला जा रहा है।  सरगुजा के कप्तान अमन चिराग यादव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम 25.5 ओवर में मात्र 54 रन बनाकर आउट हो गयी। सरगुजा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए हर्ष दुबे 19 रन और असद अनीस ने 12 रनों का योगदान दिया।
 
                रायपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए तरुण नायक ने  5 विकेट प्राप्त किए। शार्विल सिंह ने चार विकेट और वरुण सिंह  ने एक विकेट चटकाए। इसके बाद रायपुर ने अपनी पहली पारी खेलते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 63 ओवर में 1 विकेट खोकर 369 रन का विशाल स्कोर बना लिए हैं।
 
                 रायपुर की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए आशीष डहरिया और रुद्राक्ष सिंह के मध्य 162 रनों की साझेदारी हुई। आशीष डहरिया के रूप में पहला गिरा। डहरिया ने 78 गेंदों में 69 रनों का योगदान दिया।  दूसरे विकेट के लिए नाबाद 207 रनों की साझेदारी रुद्राक्ष सिंह और सार्थक बेहरा के बीच हुई। रुद्राक्ष सिंह नायक नाबाद 176 गेंदों में 38 चौकों की मदद से 213 रन पर खेल रहे हैं। रूद्राक्ष का साथ सार्थक बेहरा 79 रन बनाकर दे रहे हैं।
 
               सरगुजा की ओर से एकमात्र विकेटअमन चिराग यादव को हासिल हुआ। रायपुर ने अब तक पहली पारी में सरगुजा से 315 की बढ़त बना ली है। 28 जनवरी को दूसरे मैच का दूसरे दिन का खेल खेला जाएगा।
 
                    अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट मैच के दौरान छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल अनुराग बाजपाई देवेंद्र सिंह सुशांत राय आलोक श्रीवास्तव  महेंद्र गंगोत्री , ओपी यादव,आशीष शुक्ला, दिलीप सिंह  , अमित टाह ,श्रीनवस राव और सोनल वैष्णव  उपस्थित थे।
 
            आज के मैच के निर्णायक थे चंद्रमौली विश्वास और प्रवीण शाराफ स्कोरर के रूप में महेश दत्त मिश्रा ऑब्जर्वर भूपेंद्र पांडे थे। यह जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने दी है।
 
close