अण्डर 16ः बिलासपुर का दबदबा… ऋषभ ने बनाए 81 रन…भिलाई के जवाब में रायपुर की ठोस शुरूआत

बिलासपुर—–ऋषभ शर्मा की शानदार बल्लेबाजी से बिलासपुर अन्डर 16 टीम मजबूत स्थित में है। जिला क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विन्टेश अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के बैनर तले अंडर 16 इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। बिलासपुर में तीसरा लीग मैच रायपुर और भिलाई के बीच सेकरसा मैदान में खेला गया।जबकि भिलाई के कल्याण कॉलेज में बिलासपुर और राजनांदगांव के बीच मुकाबला चल रहा है। 
 
           जिला क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विन्टेश ने बताया कि शुक्रवार को सुबह रेलवे के सेकर्सा मैदान में टॉस के दौरान  वेटरन क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव नारायण  अवटी का स्वागत किया गया। आवटी ने  सिक्का उछाल कर टॉस की प्रक्रिया पूर्ण किया। भिलाई के कप्तान जसकरण सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।
  
                  पहले  बल्लेबाजी करते हुए भिलाई ने 89 ओवर में 143 रन बनाए। कप्तान जसकरण सिंह ने 35 रन, हिमांशु कनोजिया  33 रन और आलोक गुप्ता ने 24 रनो का योगदान दिया। रायपुर की ओर से वरुण सिंह भोई ने 7 विकेट शारविल सिंह अनिमेष सिंह और हिमांशु सिंह ने एक एक विकेट लिए।
 
                      गेंदवाजी के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी रायपुर की टीम ने पहले दिन का खेल खतम होने तक 9 ओवर में बिना विकेट खोए 38 रन बना लिए थे । आशीष डहरिया 26 रन और रुद्राक्ष नायक 12 रनों के साथ मैदान में डटे हैं।
 
बिलासपुर और राजनांदगांव आमने सामने
 
         भिलाई के कल्याण कॉलेज मैदान में चल रहे अन्डर 16 के एक अन्य लीग मेैच में बिलासपुर और राजनांदगांव के बीच मैच खेला जा रहा है।  विन्टेश ने बताया कि राजनांदगांव ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया । बिलासपुर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया।
 
                        बिलासपुर  की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 71.1 ओवर में 240 रन पर आउट हो गयी। ऋषभ शर्मा ने शानदार 81 रन बनाए।  उपेंद्र कुमार यादव ने 45 रन, कासिम मोहम्मद ने 40 और अविश यादव ने 37 रनों का योगदान दिया।
 
           राजनांदगांव की ओर से गेंदबाजी करते हुए उत्कर्ष नाग 5 विकेट लिए। नितेश कुमार ने 3 विकेट झटका। विप्लव दामले और समरवीर ने एक एक विकेट हासिल किए।
 
                               इसके बाद राजनांदगांव ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 21 ओवर में 3 विकेट खोकर 57 रन बना लिए थे। राजनांदगांव की ओर से वैदिक मधुकर 22 रन और नितेश कुमार. समरवीर ने 14 14 रनों का योगदान देकर मैदान मेे डटे हुए हैं।
 
          बिलासपुर की तरफ से कासिम मोहम्मद को दो विकेट मिले। वैभव जायसवाल ने एक विकेट झटके हैं।विन्टेश ने बताया कि 1 फरवरी को दूसरे दिन का खेल होगा।
 
                मैच के दौरान  छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपाई,देवेंद्र सिंह सुशांत राय ,आलोक श्रीवास्तव , महेंद्र गंगोत्री, टीम के कोच ओपी यादव, आशीष शुक्ला, दिलीप सिंह , भूपेंद्र पांडेय ,शब्बीर अली रिजवी  और सोनल वैष्णव विशेष रूप से उपस्थित थे। इस दौरान मैच के निर्णायक डी बालाजी, मानस बेहुरा, स्कोरर महेश दत्त मिश्रा ऑब्जर्वर शैलेश सैमुअल और सलेक्टर रितेश शुक्ला ने अपनी भूमिका का निर्वहन किया।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...