दिग्गज भाजपा नेताओं ने कहा…नए भारत के साथ सबल भारत का आया बजट..बजट में समग्र विकास पर जोर

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

बिलासपुर—भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर ने केन्द्र सरकार के आम बजट को नए दशक के नए भारत की रचना का संकल्प पत्र बताया है। भाजपा ने नेताओं ने कहा कि केन्द्रीय बजट में सर्वसमावेशी विकास के बेहतर संतुलन की अनुपम मिसाल पेश कर केन्द्र सरकार ने कुशल आर्थिक प्रबंधन का परिचय दिया है। बजट किसानों, युवाओं, गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों के विकास के सपनों को पंख देता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बजट स्वर्णिम भारत के विकास को समर्पित है। गांव, गरीब, किसान, युवा, महिला सभी वर्गों का समग्र हित बजट में समाहित है। राष्ट्र के विकास के पथ को मजबूत करने के लिए बजट में विशेष ध्यान दिया गया है।  कौशिक ने इस ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के प्रति आभार जाहिर किया है।

                    भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने केन्द्रीय बजट पर कहा कि भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सराहनीय बजट पेश किया है।  भारत को उज्वल भविष्य की ओर ले जाने वाला बजट है। देश के सामने अनेक चुनौतियां है। जिसमें बेहतर स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल सबको मिले।चिकित्सा व्यवस्था बेहतर हो, कुपोषण खत्म हो। रोजगार के साधन ज्यादा से ज्यादा उपलब्ध हो। आयात, निर्यात के लिए सिस्टम में बदलाव इन्कम टेक्स में सरलीकरण किया गया है। आयात में डियूटी बढाने पर जोर निर्यातक को छूट देने के लिए कदम उठाए गए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है पांच मिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था भारत में होगी। पर्याप्त मात्रा में बजट दिया है। बजट में ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके इस दिशा में ठोस कदम उठाए गये है।

                 सांसद अरूण साव ने कहा कि केन्द्र सरकार का यह बजट देश की उम्मीदों को पूरा करने वाला बजट है। यह बजट भारत को नए दौर में ले जाने की प्रतिबद्धता व्यक्त करता है। किसानों के लिए 16 सूत्रीय प्लान बनाकर केन्द्र सरकार ने किसानों के जीवन में खुशहाली लाने का संकल्प जताया है।  आदिवासियों और पिछड़े वर्ग के लिए भी बजट में 1.38 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान कर सर्वांगीण कल्याण की चिंता की गयी है। गरीब बच्चों की उच्च शिक्षा और ऑनलाइन शिक्षा के लिए 39,990 करोड़ रुपए का प्रावधान क्रांतिकारी है। रेलवे के विकास की नई पीपीपी मॉडल ट्रेनों के परिचालन के साथ ही रेलवे की खाली जमीन पर सोलर प्लांट लगाने को ऊर्जा संवर्धन के लिए उपयोगी कदम है।

            बजट पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता, बिलासपुर जिला अध्यक्ष, महामंत्री ने ने टैक्स स्लैब में प्रस्तावित बदलाव से करदाताओं को दी जाने वाली राहत को ऐतिहासिक व क्रांतिकारी बताया है।
मस्तूरी विधायक डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि केन्द्रीय बजट भारत को सबल और विकसित बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की सोच को परिलक्षित करता है। युवा, महिला, अनुसूचित जनजाति वर्ग व सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया यह नए भारत का बजट है।

              बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ने केन्द्र सरकार के बजट को देशभर के अन्नदाताओं के प्रति केन्द्र सरकार की संवदेना और सम्मान का प्रतीक बताया। 16 बिन्दुओं पर किसानों को जो सुविधाएं देने का प्रस्ताव करके 16 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान बजट में किया गया है, वह स्पष्ट करता है केन्द्र सरकार किसानों की न केवल आय दुगुनी करने के संकल्प की दिशा में कदम बढ़ा रही है।

              भाजयुमो जिलाध्यक्ष दीपक सिंह ठाकुर ने कहा कि बजट में युवाओं को उच्च क्वालिटी शिक्षा देने का विजन है। राष्ट्रीय रिक्यूटमेंट एजेंसी बनाने की घोषणा बहुत अच्छी है। युवाओं के लिए रोजगार की असीम संभावनाएं पैदा होंगी। बजट में उद्योग जगत का पूरा ध्यान रखा गया है। छोटे उद्योगों को बैंकों से कर्ज देने के प्रस्ताव से औद्योगिक जगत राहत महसूस कर रहा है।
भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रूक्मणी कौशिक ने भी केन्द्रीय बजट का स्वागत करते हुए कहा कि यह बजट महिलाओं, बेटियों और छात्राओं के आत्म-सम्मान का रक्षापत्र है।

Share This Article
close