बहुत लंबा है बॉलीवुड में ‘थप्पड़’ का इतिहास,यकीन न हो तो पढ़ें ये खबर

Shri Mi
4 Min Read

नई दिल्ली-बॉलीवुड की मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की फिल्म ‘थप्पड़’ (Thappad) का ट्रेलर क्या रिलीज हुआ सोशल मीडिया पर लोगों ने ‘कबीर सिंह’ को ट्रोल करना शुरू कर दिया. दरअसल, थप्पड़ में तापसी पन्नू को अपने पति से एक जोरदार ‘थप्पड़’ पड़ता है जिसके बाद तापसी उस ‘थप्पड़’ के लिए लड़ती हैं. लेकिन ‘थप्पड़’ से आपको कुछ और भी याद आया होगा. जी हां, हम बात कर रहे हैं ‘कबीर सिंह’ में पड़े ‘थप्पड़’ की.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

तापसी की फिल्म आते ही सोशल मीडिया पर ‘कबीर सिंह’ को ट्रोल किया जाने लगा था. सोशल मीडिया पर ‘कबीर सिंह’ के निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा पर एक ‘जोरदार तमाचा’ बताया है. जिसके बचाव में तापसी भी आईं और उन्होंने कहा कि मेरी फिल्म में एक महिला को थप्पड़ मारने के अलावा भी बहुत सी चीजें दिखाई गई हैं. इसकी कबीर सिंह के साथ तुलना करना सही बात नहीं. ये तो बात हुई ‘थप्पड़’ और ‘कबीर सिंह’ की. लेकिन इससे पहले भी बॉलीवुड में कई ‘थप्पड़’ गूंज चुके हैं. सबसे पहले बात करते हैं फिल्म ‘आवारा’ की.

इस फिल्म में राज कपूर (Raj Kapoor) नरगिस (Nargis) को एक जोरदार तमाचा जड़ देते हैं. सोशल मीडिया पर इस फिल्म से जुड़ा सीन काफी वायरल हुआ था. वहीं फिल्म ‘परिंदा’ के एक सीन में अनिल कपूर और जैकी के बीच बहस हो रही होती है. इस दौरान गुस्से में जैकी अनिल के जोर से थप्पड़ मार देते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान जैकी श्रॉप ने बताया कि पहला शॉट ही ठीक हो गया था और चेहरे के भाव भी एकदम ठीक मिल गए थे. लेकिन अनिल ने कहा नहीं एक और. इस तरह से कुल 17 थप्पड़ एक सीन के लिए मारे गए. वहीं फिल्म मातृ की शूटिंग के दौरान बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रवीना ने अपने को-एक्टर मधुर मित्तल को चांटा रसीद किया था लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि वह फिल्म का हिस्सा था जो कि तीन बार में पूरा हुआ.

आपको ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) तो याद ही होगी. फिल्म में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और सलमान खान के बीच एक खूबसूरत लवस्टोरी दिखाई गयी थी. फिल्म के एक सीन में सलमान खान ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) की नकल कर रहे होते है. अचानक ऐश्वर्या घूमती है और गलती से सलमान खान (Salman Khan) को थप्पड़ रख देती है. ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) में ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) के पति के किरदार में अजय देवगन थे. फिल्म के गाने काफी मशहूर हुए थे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close