हवाई सुविधा अखंड धरना,बिलासपुर के व्यापार के विकास के लिए हवाई नक्शे से जोड़ना जरूरी

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।अखण्ड धरना के 102वें दिन आज भक्त कंवर राम मार्केट व्यापारी संघ धरने पर बेैठी। व्यापारी संघ के वक्ताओं ने कहा कि व्यापार किसी भी शहर की आमदनी अर्थात राजस्व का प्रमुख जरिया होता है और व्यापार के विकास में आवागमन के साधनों का महत्वपूर्ण स्थान है। यदि हम बिलासपुर शहर की महानगरों जैसा विकास की सोच रखते है तो हमें बिलासपुर को हवाई सुविधा देनी ही होगी और शहर को यह सुविधा दिलाने के लिए व्यापारी संघ दृढसंकल्पित है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

आज की सभा को संबोधित करते हुये भक्त कंवरराम मार्केट व्यापारी संघ के अशोक बजाज एवं किशोर पमनानी ने कहा कि बिलासपुर में हवाई सुविधा की मांग रेल्वे जोन की मांग से भी बडा जन आंदोलन बन चुका है, उन्होंने कहा कि बिलासपुर क्षेत्र व्यवसाय के मामले में लगातार पिछडता जा रहा है और विकास और रोजगार के लिए यह जरूरी है कि इसके लिए आवागमन के साधनो का विस्तार किया जाये और बिलासपुर मेें एयरपोर्ट की स्थापना की जाये।

व्यापार संघ के ही राजीव पमनानी व बालकृष्ण पमनानी ने बडे ही आक्रोशित भाव से कहा कि बिलासपुर क्षेत्र व्यवसाय के मामले में लगातार पिछडता जा रहा है कोई भी बडी कंपनी बिलासपुर में केवल इसलिए निवेश नही करना चाहती क्योंकि यहां हवाई सुविधा नही है, अगर बिलासपुर राजस्व देने के मामले में रायपुर से पीछे नही है तो सुविधाओं के लिए ही हमारे साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जाता है। इसके अतिरिक्त अजीज चंचलानी, नरेश पमनानी, हरीश पंजवानी, सुनील जुरियानी, गोपालदास दुहलानी ने भी मांग के समर्थन मेें अपनी बात रखी।

आज की सभा में समिति की ओर से गोपाल दुबे ने कहा कि बिलासपुर में हवाईअड्डा बनने से जांजगीर चांपा, रायगढ और कोरबा जिलों को भी सीधा लाभ होगा, उन्होंने बताया कि वर्तमान में रायगढ के लोग रायपुर की बजाय झारसुगडा हवाईअड्डा जाना पसंद कर रहे है।क्योंकि इससे रायगढ वालों केा दो-तीन घण्टे में ही हवाईअडडा मिल जाता है,जबकि रायपुर जाने में 6 घण्टे से अधिक लगते है। समिति के ही राकेश तिवारी ने बडे जी जोशीले अंदाज मे कहा कि रेल्वे जोन की तर्ज पर ही बिलासपुर का यह आंदोलन हर हाल में सफल होगा, उन्होंने कहा कि वर्तमान में यहां के लोगों के जो बच्चे दिल्ली, पुणे बैंगलोर, बाम्बे आदि शहरों में पढ रहे है, जहां से आने-जाने में ही दो दिन खर्च हो जाता है। एयरपोर्ट होने पर वे अपने परिवार के साथ मिल सकेगे।

धरना आंदोलन में भक्त कंवर राम मार्केट व्यापारी संघ की ओर से मुरलीधर रामचंदानी, प्रेमकुमार श्यामनानी, कमलेश माधवानी, कृश्णा माखीजा, अशोक कुमार आदि भी उपस्थित रहे। आज की सभा का संचालन बद्री यादव ने किया व समिति की ओर से आभार समीर अहमद-बबला ने व्यक्त किया। समिति की ओर से धरना आंदोलन में आगमन के क्रम से देवेन्द्र सिंह बाटू, हमीद खान, मनोज श्रीवास, साबर अली, साहबाज अली, महेष दुबे-टाटा,शेख़ अल्फाज, सन्तोष पिपलवा, संजय पिल्ले व सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।कल आंदोलन के 103वें दिन मछुआ युवा प्रकोष्ठ बिलासपुर के सदस्य धरने पर बैठेगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close