जोगी के गढ़ में अरूण की सेंध…भाजपा समेत जोगी नेताओं की करारी हार ..अध्यक्ष की रेस में चौहान सबसे आगे

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर— विधायक रेणु जोगी और भाजपा प्रत्याशी की मजबूत उपस्थिति में कोटा क्षेत्र क्रमांक 17 से अरूण चौहान की धमाकेदार जीत ने जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदारों की नींद खराब कर दी है। बताया जा रहा है कि प्रदेश संगठन प्रभारी चन्दन यादव और प्रदेश कैबीनेट मंत्री रूद्र गुरू के नजदीकी अरूण चौहान को अटल श्रीवास्तव,पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी आशीर्वाद हासिल है। जाहिर सी बीत है कि चुनाव के बाद अरूण चौहान मजबूती के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदारी में सहज रूप से सामने आ रहे हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                          कोटा विधानसभा के जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 17 से अरूण चौहान ने 4000 से अधिक मतों से जीत हासिल की है। मैदान में चौहान के सामने कुल 13 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया। लेकिन स्थानीय जनता ने अरूण चौहान को रिकार्ड मतों से जीत दिलाकर जिला पंचायत भेजा है। यद्यपि चुनाव घोषणा के समय कयास लगाया जा रहा था। क्षेत्रीय विधायक रेणु जोगी के चलते जोगी कांग्रेस प्रत्याशी की निश्चित है। साथ ही भाजपा समर्थित प्रत्याशी की उपस्थिति से चुनाव का परिणाम कांग्रेस के लिए बहुत उत्साहवर्धक नहीं होगा। लेकिन कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी अरूण चौहान ने रिकार्ड मतों से जीत हासिल कर साबित कर दिया कि यदि संगठन मिलकर काम करे तो कुछ भी संभव है। 

               जानकारी हो कि अरूण चौहान के समर्थन में भूपेश सरकार के कबीना मंत्री रूद्र गुरू ने क्षेत्र क्रमांक 17 में घूमकर जनता से जीत का आशीर्वाद मांगा था। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी चंदन यादव ने भी कोटा क्षेत्र क्रमांक 17 की जनता से अरूण चौहान को जीताने की अपील की थी। जनता ने भी कांग्रेस नेताओं की अपील और अरूण चौहान के प्रयास का समर्थन किया। वर्तमान जिला पंचायत सदस्य दीपक रजक को किनारे करते हुए पूर्व जिला पंचायत सदस्य अरूण चौहान को जीताकर एक बार फिर जिला पंचायत भेजा है। 

               जानकारी हो कि जिला पंचायत चुनाव क्षेत्र क्रमांक 17 से अरूण चौहान को दीपक रजक के अलावा अजीत जोगी के करीबी साधेलाल भारद्वाज,भाजपा समर्थित प्रत्याशी डॉ.फेकूलाल साहू, वंदना उइके, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता समेत 13 लोगों पर धमाकेदार जीत मिली है। अरूण चौहान ने जीत का श्रेय स्थानीय कांग्रेस संगठन,  अटल श्रीवास्तव, रूद्र गुरू, चन्दन यादव, मोहन मरकाम के अलावा प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल और उनकी जनहति योजनाओं को दिया है।  

            प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव के नजदीकी अरूण चौहान को भूपेश बघेल का भी करीबी माना जाता है। अरूण चौहान वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस संगठन में सचिव हैं। उन्होने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान कोटा में जमकर पसीना बहाया था। इसके अलावा  कोटा स्थित जोगी के गढ़ में विखरे हुए कांग्रेस संगठन को उन्होने एक किया। रेणु जोगी के विधानसभा में सेंधमारी करते हुए संगठन को ताकत दी। यही कारण है कि जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस संगठन की एकता के आगे ना तो भाजपा प्रत्याशी की चली और ना ही जोगी कांग्रेस के नेताओं का दमखम ही काम आया। 

                 अन्दर की चर्चा पर विश्वास करें जिला पंचायत में जीतकर पहुंचे कांग्रेस के तमाम 14 दिग्गजों के बीच अरूण चौहान अध्यक्ष की दावेदारी में सबसे आगे हैं। यदि ऐसा होता है तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। क्योंकि प्रदेश कांग्रेस सचिव रहते हुए अरूण चौहान ने रायपुर से कोटा तक संगठन को एकसूत्र में बांधने और समय समय पर संगठन को मजबूती के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा । यदि संगठन जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अरूण चौहान को तोहफा या संघर्ष के नाम पर हासिल हो जाए बहुत बड़ी बात नहीं होगी। अन्दरखाने की माने तो लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव भी कुछ ऐसा  ही चाहते हैं जिला पंचायत अध्यक्ष पद समर्पित व्यक्ति को ही दिया जाए।       

close