जिला पंचायत अध्यक्ष / उपाध्यक्ष का चुनाव 14 फरवरी को …. पढ़िए पूरा टाइम टेबल

Chief Editor
2 Min Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव 14 फरवरी को कराए जाएंगे। चुनाव के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने कार्यक्रम जारी किया है । विभाग ने चुनाव के लिए पहले जारी किए गए की गई समय सारणी में फेरबदल कर नया कार्यक्रम जारी किया है । सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की ओर से सभी जिला कलेक्टर को इस संबंध में पत्र जारी किया गया है । जिसमें कहा गया है कि पंचायत चुनाव के बाद जनपद और जिला पंचायतों में अध्यक्ष- उपाध्यक्ष के चुनाव और प्रथम सम्मिलन के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं । पहले जारी किए गए कार्यक्रम में अपरिहार्य कारणों से जिला पंचायत अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव की समय सारणी में संशोधन किया जा रहा है ।

जनपद पंचायत के अध्यक्ष -उपाध्यक्ष चुनाव और प्रथम सम्मिलन के लिए समय सारणी पूर्ववत रहेगी। लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष -उपाध्यक्ष के चुनाव समय सारणी में फेरबदल किया गया है। जिसके मुताबिक जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन की प्रकाशन की अधिसूचना 7 फरवरी को जारी की जाएगी। जिला पंचायत के अध्यक्ष – उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु निर्वाचित सदस्यों को सूचना 7 फरवरी को ही जारी कर दी जाएगी । जिला पंचायत के अध्यक्ष- उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु सम्मिलन की तिथि 14 फरवरी तय की गई है ।जिसमें अध्यक्ष – उपाध्यक्ष के चुनाव कराए जाएंगे। इसी दिन जिला पंचायत के अध्यक्ष उपाध्यक्ष के निर्वाचन के प्रकाशन की अधिसूचना जारी की जाएगी। 14 फरवरी को ही जिला पंचायत के अध्यक्ष -उपाध्यक्ष और सदस्यों को जिला पंचायत के प्रथम सम्मिलन की सूचना जारी की जाएगी। 24 फरवरी को जिला पंचायत के प्रथम सम्मिलन( विशेष) के आयोजन की तारीख तय की गई है ।

close