7th Pay Commission:7th पे के तहत यूपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली वैकेंसी,मिलेगी बंपर सैलरी,यहाँ करे Apply

Shri Mi
3 Min Read
RRB Recruitment 2019,Indian Railway Recruitment 2019,शिक्षा सत्र 2019-21,सीधी भर्ती,द्विवर्षीय बी.एड. विभागीय,,शासकीय शिक्षक-शिक्षा महाविद्दालय रायपुर,शासकीय उन्नत शिक्षा अध्ययन संस्थान, बिलासपुर,थल सेना रैली,jobs,छत्तीसगढ़,बिलासपुर,बहतराई स्टेडियम,,Railway Recruitment 2019-20, Rrc Group D Recruitment, Rrb Group D Recruitment, Railway Recruitment 2019-20 Chnages In Registration Format, Rrb Rrc Changes In Pet Exam, Railway Board Changes In Recruitment, Railway Recruitment Latest News,,FCI Recruitment ,clat,2019,common,law,admission,test,registration,process,RRB ALP Technician Fee Refund,Rrb, Rrb Recruitment, Railway Recruitment, Indian Railways, Junior Engineers, Government Jobs,,CISF Recruitment 2018

नईदिल्ली।7th Pay Commission News: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सातवें वेतनमान (7th Pay Commisson) के तहत मेडिकल ऑफिसर और रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यूपीएससी द्वारा निकाली गई इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड करक सकते हैं. नोटिफिकेशन में सारी जानकारी दी हुई है. Jobs Update/Latest News-सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

बता दें कि यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 फरवरी 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत मेडिकल ऑफिसर और रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के 38 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. मालूम हो कि अनारक्षित वर्ग के 16 पद, ओबीसी वर्ग के 10 पद. एससी वर्ग के लिए 5 पद, एसटी वर्ग के लिए 3, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 3 पद और दिव्यांग वर्ग के लिए 1 पद निर्धारित किया गया है. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

7th Pay Commission के तहत निकाली गई भर्ती के लिए आवश्यक Eligibility Criteria

मेडिकल ऑफिसर और रिसर्च ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आयुर्वेद में ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.

इस पद पर आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 38 वर्ष, एससी/एसटी वर्ग श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

मेडिकल ऑफिसर और रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 10 के तहत 56100 प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

इसके साथ ही कर्मचारियों को मंहगाई भत्ते समेत कई अन्य भत्तों का फायदा मिलेगा.

7th Pay Commission के तहत ऐसे करें आवेदन

मेडिकल ऑफिसर और रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाएं.वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC Medical Officer Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

UPSC Medical Officer Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close