जिला पंचायत चुनावः करुणा शुक्ला बिलासपुर और अटल मुंगेली ज़िले के कांग्रेस पर्यवेक्षक होंगे, देखिए पूरी सूची

Chief Editor
3 Min Read

रायपुर । जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर हलचल शुरू हो गई है । इस सिलसिले में कांग्रेस की ओर से पर्यवेक्षकों की घोषणा की गई है । बिलासपुर जिला पंचायत चुनाव के लिए पूर्व सांसद करुणा शुक्ला को पर्यवेक्षक बनाया गया है । जबकि प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव मुंगेली जिला पंचायत अध्यक्ष- उपाध्यक्ष चुनाव के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए हैं ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जैसा कि मालूम है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान जिला पंचायत के सदस्यों के चुनाव संपन्न हो गए हैं । चुनाव में निर्वाचित सदस्यों की अधिकृत घोषणा हो गई है। साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव के लिए 14 फरवरी की तारीख भी तय कर दी गई है । पंचायत के चुनाव गैर दलीय आधार पर होते हैं । लेकिन जिला पंचायत स्तर पर राजनीतिक दलों की भी दिलचस्पी रहती है और जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में दलों के समर्थन से भी उम्मीदवार मैदान में उतारे जाते हैं । जाहिर सी बात है कि अध्यक्ष – उपाध्यक्ष के चुनाव में भी राजनीतिक दलों की दिलचस्पी होती है । जिसे लेकर राजनीतिक दलों में हलचल स्वाभाविक है ।

जिला पंचायत अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव के लिए तैयारियां शुरू हो गई। इसे लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जिला पंचायत क्षेत्रों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुनाव के लिए जिलेवार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। प्रदेश कांग्रेश से जारी सूची के मुताबिक बृहस्पति सिंह कोरिया, टीएस. सिंहदेव सरगुजा, खेल साय सिंह सूरजपुर, गुलाब कमरों बलरामपुर ,डॉ प्रीतम राम जशपुर, मोतीलाल देवांगन रायगढ़, गुरुमुख सिंह होरा कोरबा, अटल श्रीवास्तव मुंगेली ,श्रीमती करुणा शुक्ला बिलासपुर, सुभाष शर्मा जांजगीर-चांपा ,रमेश बर्लयानी गरियाबंद, अमितेश शुक्ल महासमुंद , सत्यनारायण शर्मा धमतरी, बैजनाथ चंद्राकर बलोदा बाजार ,डॉक्टर शिव हरिया रायपुर ,दिलेश्वर साहू बालोद, धनेंद्र साहू दुर्ग, अरुण वोरा बेमेतरा , आशीष छाबड़ा कवर्धा ,रविंद्र चौबे राजनांदगांव, दीपक बैज कांकेर ,शिशुपाल सोरी बस्तर ,लखेश्वर बघेल कोंडागांव ,विक्रम शाह मंडावी दंतेवाड़ा, रेखचंद जैन सुकमा, कवासी लखमा बीजापुर और संतराम नेताम नारायणपुर के पर्यवेक्षक बनाए गए हैं । कांग्रेस की ओर से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक जल्दी ही अपने प्रभार जिलों का दौरा करेंगे।

close