देवरीखुर्द और आरके नगर का निरीक्षण ..कमिश्नर ने कहाः गर्मी से पहले योजना बनाकर खत्म करें जल समस्या

बिलासपुर—– कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय राजकिशोर नगर और देवरीखुर्द पहुंचे। इस दौरान कमिश्नर ने गर्मी के दिनों में जल आपूर्ति की समस्या को लेकर क्षेत्र में बेहतर कार्य योजना बनाने का निर्देश जल विभाग के अधिकारियों को दिया है।
 
              कमिश्नर प्रभाकर पांडे राजकिशोर नगर स्थित जोन कार्यालय पहुंचे। जोन कार्यालय का मुयायना करने के बाद गर्मी के दिनों में जल आपूर्ति से समस्या ग्रसित क्षेत्र चंदन आवास पहुंचे।  लोगों ने गर्मी के दिनों में जलापूर्ति नहीं होने और पानी की समस्या से अवगत कराया।  कमिश्नर ने क्षेत्र के जल आपूर्ति के लिए बने ओवरहेड टैंक और बोर का निरीक्षण किया। जल विभाग के कार्यपालन अभियंता अजय श्रीनिवासन ने क्षेत्र में जल आपूर्ति से संबंधित यथास्थिति से अवगत कराया।श्रीनिवासन ने बताया कि क्षेत्र में उत्खनन  की स्वीकृति के अनुसार कार्यवाही की जा रही है।
 
               कमिश्नर ने पूर्व में निगम के बोर को वर्तमान नए बोर से कनेक्ट कर कॉलोनी के अंतिम छोर तक नल में आने पहुंचाने की बात कही। साथ ही यह भी कहा कि यदि  इसके बाद भी पानी नहीं पहुंचता है तो समाधान के लिए  वैकल्पिक व्यवस्था पर कार्ययोजना तैयार करें। गर्मी के दिनों में क्षेत्र में किसी भी तरीके की पानी आपूर्ति को लेकर समस्या नहीं होनी चाहिए। पाण्डेय ने क्षेत्र में सर्वे कर परमानेंट पानी टैंकर रखने और 24 घंटे पानी सप्लाई करने संबंधित वैकल्पिक बातों पर जोर दिया। कमिश्नर ने देवरीखुर्द पहुंचकर ओवरहेड टैंक का जायजा लिया गया । 
 
              इस दौरान कमिश्नर ने जल और निगम अधिकारियों से गर्मी के दिनों में क्षेत्र में होने वाले जलापूर्ति की समस्या से निपटने प्लान तैयार करने को कहा। पाइपलाइन विस्तार करने को लेकर  अधिकारियों ने जानकारी दी। देवरीखुर्द  के  अंतिम क्षेत्र  बूटापारा  का भी निरीक्षण किया। इस दौरान  निगम जल विभाग प्रभारी  अजय  श्रीनिवासन  ने  बूटापारा में  जल स्त्रोत  की  विस्तृत जानकारी दी।  श्रीनिवासन  ने बताया कि क्षेत्र में  तीन से चार  पॉइंट  चयन किया गया है। जिससे  बोर खनन  और मोटर लगाने के बाद  क्षेत्र में मांग के अनुरूप  जल की आपूर्ति  संभव है।
 
            निरीक्षण के दौरान  जोन कमिश्नर सत्य नारायण गुप्ता, कार्यपालन अभियंता  अजय श्रीनिवासन,  उप अभियंता  आशीष पांडे,  उप अभियंता  गर्ग और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि  भी मौजूद थे
 
पानी टंकी रखने स्थल चयन करें..पाण्डेय
 
 कमिश्नर पांडे ने चंदन आवास, देवरीखुर्द क्षेत्र में 24 घंटे पानी सप्लाई करने के लिए ऐसे स्थलों का चयन करने के निर्देश दिए, जहां 5 हज़ार लीटर के पानी टंकी रखा जा सके। पानी टंकियों में निगम के टैंकर से पानी भरा जाएगा। इन टंकियों में हर समय पानी उपलब्ध रहेगा। आवश्यकता अनुसार क्षेत्र के लोग टैंकर से पानी ले सकेंगे।
 
कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण
             
           कमिश्नर ने राजकिशोर नगर स्थित नगर निगम के पुराना कांपलेक्स का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि प्रथम तल पर स्वास्थ्य विभाग का कार्यक्रम चलता है। पाण्डेय ने संबंधित अधिकारियों को आवंटन से संबंधित संपूर्ण जानकारी के साथ उपस्थित होने को कहा।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...