भरी अदालत में कान पकड़कर उठा -बैठक..पिघल गयी पत्नी…और विखरने से बच गया परिवार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर–लोक अदालत में सबके सामने एक पति ने कान पकड़कर उठा बैठक के बाद अपने परिवार को टूटने से बचाया है। यह रोचक परिवार न्यायालय में सुनवाई के दौरान सामने आयी।
 
        घटना क्रम कुछ इस तरह है। शराब के आगोश में हमेशा रहने वाला पति शादी को टूटने से बचाने के लिए कान पकड़कर भविष्य में कभी शराब नही पीने, मारपीट नही करने और पत्नी को अच्छे से रखने की बात कही। कान पकड़े-पकड़े अदालत में ही उठक-बैठक कर  अपनी शर्मनाक काम को लेकर पत्नी से माफी मांगी। पति ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि वह अपनी पत्नी को ठीक से रखेगा। पत्नी भी पिघल गयी और पति को माफी देने तैयार हो गयी। 
 
            बिलासपुर जिले के निवासी दंपति की शादी 2012 में हुई थी। शादी के बाद एक बेटा का जन्म हुआ। धीरे धीरे पति का व्यवहार बदलता गया। वह रोज शराब पीकर देर रात घर आता। पत्नी से मारपीट कर मायका से दहेज लाने कहता। इतना ही नहीं वह अपनी पत्नी को पुणे भी गया। लेकिन वहा भी पत्नी से मारपीट करने और शराब पीने की आदत नहीं छूटी।
 
        पति की प्रताड़ना से परेशान होकर पत्नी मायके आ गई और  परिवार न्यायालय में वाद पेश कर दिया। 5 साल तक अलग रहने के बाद पति को अपनी भूल का अहसास हुआ। भरी अदालत में सबके सामने कान पकड़कर पत्नी से माफी मांगा। भरोसा दिलाया कि वह अब कभी शराब नहीं पिएगा। मारपीट भी नहीं करेगा।
TAGGED:
close