अन्दरखाने की खबर..यातायात नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी..किसी भी सूरत में नहीं मिलेगी राहत..आईजी का निर्देश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- ट्रैफिक नियमो का उल्लघंन करने वालो पर कार्यवाही का सिलसिला थम नहीं रहा है। पुलिस कार्रवाई के बाद यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों के कान भी खड़े हो गए हैं। वहीं लगातार हो रही कार्रवाई से आम जनता को भी समझ आने लगा है कि इस बार आईजी दीपांशु काबरा किसी भी सूरत में यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों को माफ करने के मूड में नहीं हैं।
 
                    नव पदस्थ आईजी दीपांशु काबरा के पदभार लेने के बाद यातायात नियमों को हल्के में लेने वालों में सनसनी फैल गयी है। इधर दीपांशु काबरा ने भी ठान लिया है कि बिलासपुर की यातायात व्यवस्था को किसी भी सूरत में ढर्रे पर लाना है। इसी क्रम में इन दिनों आईजी के निर्देश पर रायपुर की तर्ज पर बिलासपुर में भी वाहन चालकों और उनके वाहनों के कागजात की जांच की जाएगी।
 
                  जानकारी के अनुसार कागजात में कमी होने पर सख्त कार्यवाही के साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। बताते चलें कि नवपदस्थ आइजी काबरा ने बिलासपुर पुलिस रेंज की कमान संभालते ही मीडिया से कहा था कि बिलासपुर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में हर संभव ठोस प्रयास किया जाएगा। बहरहाल पिछले दो दिनों से यातायात को लेकर पुलिस कार्रवाई से इस बात का संकेत आईजी दीपांशु ने दे भी दिया है। 
 
             आईजी के पदभार लेने के साथ ही सड़क और चौक चौराहों पर पुलिस की निगरानी बढ़ गयी। जानकारी के अनुसार आईजी काबरा ने यातायात पुलिस को स्पष्ट और सख्त निर्देश दिया है कि चौक- चौराहों पर लगे केमरो से परिवहन की एक एक गतिविधियों पर नजर रखी जाए। यातायात नियमो का उल्लघंन करने वालों के घर तक चालान भेजकर कार्रवआई की जाए।
 
            दीपांशु काबरा ने पदभार लेने के दूसरे दिन ही पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों  निर्देश दिया है कि अब रायपुर की तर्ज पर बिलासपुर में भी तीन सवारी, हेलमेट नहीं पहनने वालों, गलत रास्ते पर चलने वालों पर नजर रखने के साथ समझाइश और कार्रवाई दोनों ही करें।
 
              तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वालों के अलावा बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें। अन्दर खाने की खबर पर विश्वास करें तो बिलासपुर की यातायात व्यवस्था को अब सुधरना ही होगा। इसी क्रम में पिछले दो दिनों से गलत पार्किंग करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गयी है।
close