दिल्ली का ताज आज सजेगा अरविंद केजरीवाल के सिर, मनीष सिसोदिया समेत 6 मंत्री भी लेंगे शपथ,शिक्षक भी केजरीवाल के साथ मंच पर होंगे मौजूद

Shri Mi
7 Min Read

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind kejariwal) रविवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के मंच पर सफाई कर्मचारी, डॉक्टर, बाइक एम्बुलेंस राइडर्स, वर्कर्स, इंजीनियर्स समेत विभिन्न विभागों में योगदान देने वाले 50 दिल्ली के निर्माता भी मौजूद रहेंगे. मनीष सिसोदिया ने बताया, ‘दिल्ली के हर एक आदमी का एक सपना है कि हमारी दिल्ली इस तरह की होनी चाहिए, उसे उनके सहयोग से आगे बढ़ाया जाएगा. उन सपनों के निर्माता अपने अपने क्षेत्र के कार्य को रिप्रजेंट करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के साथ रहेंगे.’सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अरविंद केजरीवाल जी ऐतिहासिक जीत के बाद रविवार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री के साथ पूरा मंत्रिमंडल शपथ लेगा. हम बार-बार कह रहे हैं कि यह आम आदमी की बड़ी जीत है. जिन्होंने केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस और केजरीवाल मॉडल ऑफ डेवलेपमेंट को जिताया है.

यह भी पढ़े-Chhattisgarh-सभी स्कूलों में गठित की जाएगी शाला प्रबंधन समिति,विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण,जानिए पूरा प्रोग्राम

यह दिल्ली के उन लोगों की जीत है, जो दिल्ली को लेकर सपना देखते हैं. जो लोग दिल्ली को बनाते हैं, जो लोग दिल्ली को चलाते हैं. यह उनकी जीत है. उनको एक करप्शन फ्री गवर्नेंस मिली. उनको एक मददगार सरकार मिली. इसलिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने यह तय किया कि जब शपथ ग्रहण होगा, उस वक्त उनके मेहमान भी वही लोग होंगे, जिन्होंने दिल्ली को बनाया है. जिनके साथ मिल कर पिछले पांच साल तक मुख्यमंत्री ने दिल्ली को चलाया है और उनके साथ अगले 5 साल भी दिल्ली को मिल कर चलाना है, आगे बढ़ाना है.

शिक्षक भी केजरीवाल के साथ मंच पर होंगे मौजूद

उन्होंने आगे बताया, ‘शिक्षा का क्षेत्र चुनाव में बड़ा मुद्दा रहा है. इसलिए शिक्षा से जुड़े लोग रहेंगे. शिक्षक रहेंगे. काफी शिक्षकों के फोन आ रहे हैं और वो कह रहे हैं कि हम भी शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे. काफी हेड ऑफ स्कूल्स रहेंगे. 50 विशेष मेहमान होंगे. यह विशेष मेहमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के साथ स्टेज पर उपस्थित रहेंगे. दिल्ली के निर्माता में विशेष रूप से हेड ऑफ स्कूल बैठेंगे, स्कूल के पियोन को बैठाया जाएगा. जो स्कूल की साफ सफाई से लेकर व्यवस्था देखते हैं. जिन छात्रों को जय भीम योजना का जिन छात्रों को लाभ मिला है और पढ़ाई पूरी करके आगे चल कर दिल्ली के विकास में बड़ा योगदान करेंगे. छात्रों का प्रजेंटेशन भी होगा. सरकारी स्कूलों के बच्चे जो पहले कभी ओलंपियाड का नाम नहीं जानते थे वो अब ओलम्पियाड में भाग लेने गए. इतना ही नहीं वो मास्को से मेडल जीतकर आए. यह बच्चे दिल्ली के बच्चों को रिप्रजेंट करेंगे.

डॉक्टर्स भी मंच को करेंगे साझा

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर्स भी रहेंगे. जो पूरे डॉक्टर्स को रिप्रजेंट करेंगे. बाइक एम्बुलेंस जो चलते हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में गली गली में जाकर सेवा की है. बाइक एम्बुलेंस का राइडर भी रिप्रजेंटेटिव के रूप में उपस्थित होगा. दिल्ली का हर व्यक्ति कही न कही हर व्यक्ति की मदद करता है, लेकिन हमने देखा है कि कोई व्यक्ति गाड़ी से जा रहे है और किसी बाइक सवार का स्टैंड खुला रहता है तो गाड़ी सवार कहता है कि अपना स्टैंड ठीक कर लो. यह क्या है? यह दिल्ली के अंदर रहने वाले हर व्यक्ति के अंदर बैठा फरिश्ता है. उस फरिस्ते को और मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने पिछले कार्यकाल में फरिश्ते योजना लेकर आई. इस योजना के तहत बहुत सारे लोगों ने ससमय रहते हुए हिम्मत करके मदद की और बहुत सारे लोगों की जान बचाई. उस अनुभव का जो दिल्ली के हर व्यक्ति के अंदर फरिश्ते है, उस अनुभव को प्रतिनिधि के रूप में रिप्रजेंट करेंगे.

फायर फाइटर्स की फैमिली, उन जवानों की फैमिली जो अपनी जान गंवाई, जिनको मुख्यमंत्री जी की योजना के तहत एक एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि उस दौरान दी गई, उनका भी रिप्रजेंटेशन रहेगा.

सफाईकर्मियों को भी भेजा गया है निमंत्रण

दिल्ली के सफाई कर्मियों का भी रिप्रजेंटेशन रहेगा. ट्रांसपोर्ट सेक्टर्स से बस मार्शल जो सरकारी बसों में पहला प्रयोग किया गया कि महिलओं की सुरक्षा के लिए बस मार्शल लगाए जाएं. और उसके सकारात्मक नतीजे भी निकले. कई बस मार्शल ने बहादुरी के साथ जिस तरह की वारदातों को होने से पहले ही रोक लिया. बस मार्शल का रिप्रजेंटेशन होगा। बस व मेट्रो ड्राइवर, बस कंडक्टर, ऑटो ड्राइवर भी रिप्रजेंटेटिव के रूप में मुख्यमंत्री जी के साथ रहेंगे.

इंजीनियर्स भी केजरीवाल के साथ मंच करेंगे साझा

इसी तरह से इंफ्रास्ट्रक्चर से सिग्नेचर ब्रिज बनाने वाले आर्किटेक्ट वहां पर एक मेहमान के रूप में होंगे. पूरी दिल्ली में अनाधिकृत कालोनियों में पूरे पांच साल तक काम करने वाले इंजीनियर्स, वर्कर्स भी रहेंगे. इसी तरह से आने वाले वर्कर्स और डोर टू डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की गई और हजारों लोगों के घरों तक सरकार की सेवाओं को पहुंचाया, रिप्रजेंटेटिव के रूप में वे भी होंगे. दिल्ली के किसान भी वहां होंगे.

यह सपना है एक आम आदमी की सरकार का बनना. यह सपना केजरीवाल जी व मंत्रियों का नहीं है. आम आदमी पार्टी का नहीं है, बल्कि दिल्ली के हर आदमी का सपना है कि हमारी दिल्ली इस तरह की होनी चाहिए. इन्हीं के साथ मिल कर 5 साल में दिल्ली को आगे बढ़ाया है और इन्ही के साथ मिल कर अगले 5 साल आगे बढ़ाएंगे.

केजरीवाल मंत्रियों के साथ लेंगे शपथ 

केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे. उनके साथ छह मंत्री शपथ लेंगे. इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम शामिल हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close