आबकारी छापाः मस्तूरी इलाके से हाथ भट्ठी की शराब और महुआ जब्त

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर । आबकारी विभाग की टीम ने छापा मारकर मस्तूरी इलाके के बेल्हा गांव में 2 लोगों के पास से हाथ भट्टी की अवैध महुआ शराब के साथ ही महुआ लहान जप्त किया है। मामले में पकड़े गए दो आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल दाखिल कराया गया है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह मुखबिर से खबर मिली थी कि मस्तूरी इलाके में अवैध तरीके से हाथ भट्टी की शराब बनाई जा रही है । मस्तूरी वृत्त के प्रभारी आबकारी उप निरीक्षक रविंद्र पांडे ने अपने स्टाफ के साथ दबिश दी। जिसमें मस्तूरी इलाके के पचपेड़ी थाना अंतर्गत बेल्हा गांव में राम निहोरा साहू (45 ) के रिहायशी मकान से 15 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब और प्लास्टिक के डिब्बों में भरा हुआ 600 किलोग्राम महुआ लहान बरामद किया गया । इसी बेल्हा गांव में दूसरे आरोपी सूरज सिंह गौड़ ( 49) के रिहायशी मकान और बाड़ी से 25 लीटर हाथ पट्टी की महुआ शराब और प्लास्टिक के डिब्बों में भरा हुआ 810 किलो महुआ लहान बरामद किया गया । इस कार्यवाही में 40 लीटर हाथ की महुआ शराब और 1410 किलो मदिरा बनाने योग्य महुआ लहान जप्त कर मौके पर ही जांच की गई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है । जिन्हें न्यायालय में पेश कर जुडिशल रिमांड पर जेल दाखिल कराया गया है ।

इस कार्रवाई में आबकारी हेड कांस्टेबल सुरेश कौशल और कांस्टेबल घनश्याम राठौर ,गजानंद अवस्थी, राजेंद्र प्रसाद पांडे ,गणेश धीरज भी शामिल थे। आने वाले दिनों में महा शिवरात्रि और होली पर्व को ध्यान में रखते हुए आबकारी विभाग की ओर से अवैध शराब बनाने, परिवहन और बिक्री पर रोकथाम के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। इस सिलसिले में रात के समय गश्त कर सड़क में गाड़ियों की चेकिंग और होटल- ढाबों में शराब परोसने और सार्वजनिक स्थल पर मदिरापान करने वालों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है । जिला कलेक्टर डॉ संजय अलंग ने इस सिलसिले में निर्देश दिए हैं। साथ ही सहायक आयुक्त आबकारी विकास कुमार गोस्वामी और जिला आबकारी अधिकारी टी पी भूसा खरे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की जा रही है।

close