शतक से चूके अमित यादव..बिलासपुर पर भारी पड़े राजनांदगांव के गेंदबाज.. शुभम ठाकुर ने बचाई लाज

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—- छत्तीसगढ़ स्टेट संघ की तरफ से सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलीट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। पहला मैच बिलासपुर के रेलवे सेक्रसा  मैदान में प्लेट कंबाइन और बीसीए के बीच खेला गया। इसके अलावा आरडीसीए मैदान में बिलासपुर और राजनांदगाव टीम के बीच बाल और बैट में संघर्ष देखने को मिला।
 
              सेक्रसा मैदान में प्लेट कंबाइन और बीसीए के बीच सुबह टॉस हुआ। इसके पहले क्रिकेट संघ बिलासपुर के आलोक श्रीवास्तव और सुशांत राय का दोनों टीम के कप्तानों ने पुष्पगुच्छ के साथ स्वागत किया। इसके बाद टॉस की प्रक्रिया को पूरा किया गया। प्लेट कंबाइंड के कप्तान साहबान खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही दिन कंबाइन टीम ने 5 विकेट खोकर  86 ओवर में 285 रन बनाए। प्लेट कंबाइंड टीम की तरफ से अमित कुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए। सुधांशु तिवारी नाबाद 57 रन साहबान  खान ने 50 रन और सैयद नावेद अली ने 44 रनों का योगदान दिया।
 
                       बीसीए की तरफ से अभिषेक खरे ने दो विकेट, नमन ध्रुव और हर्ष शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए।
 
बिलासपुर और राजनांदगाव के बीच मैच
 
               रायपुर के आरडीसीए मैदान में चबिलासपुर और राजनांदगांव के बीच मैच खेला जा रहा है। बिलासपुर के कप्तान अभ्युदय कांत सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बिलासपुर की पूरी टीम 60.4 ओवर में 240 रन बनाकर आउट हो गयी।
 
              बिलासपुर के प्रारंभिक बल्लेबाजों की राजनांदगांव के गेंदवाजों की एक नहीं चली। राजनांदगांव के गेंदवाजों ने  94 रन पर बिलासपुर के 7 विकेट गिरा दिए। लेकिन आठवें विकेट के लिए अतुल शर्मा और कप्तान अभ्युदय कांत सिंह ने 79 रनों की साझेदारी निभाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दसवें विकेट के लिए शुभम सिंह ठाकुर और स्नेहिल चड्ढा ने मिलकर 61 रनों की साझेदारी की।
 
                  बिलासपुर के बल्लेबाज शुभम सिंह ठाकुर ने 49 नाबाद रन बनाए।  कप्तान अभ्युदय कांत सिंह ने 38, अतुल शर्मा ने 37 और शहबाज़ खान ने 25 रन का योगदान दिया।
 
                             राजनांदगांव के गेंदवाज नमन अग्रवाल ने चार विकेट झटके। सिद्धार्थ अग्रवाल ने दो, अमन सेठिया, सौमिल कोतादिया यशवंत कुमार साहू और  दीपक यादव ने 1-1  विकेट हासिल किया।
 
               बिलासपुर की बल्लेबाजी के बाद  बल्लेबाजी करने उतरी राजनंदगांव की टीमने पहले दिन के खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 26 ओवर में 100 रन बना लिए है। हर्ष साहू नाबाद 55 रन और अमन सेठिया  40 रन पर खेल रहे हैं। राजनांदगांव को बिलासपुर की बराबरी करने के लिए अभी भी 140 रन बनाने हैं। जबकि टीम के पास सभी दस विकेट सुरक्षित हैं।
 
                     बिलासपुर में खेले जा रहे प्लेट कंबाइन और बीसीए मैच के दौरान छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल, अनुराग बाजपेई ,देवेंद्र सिंह , महेंद्र गंगोत्री ,रितेश शुक्ला, ओपी यादव, आशीष शुक्ला ,दिलीप सिंह , राजूल जाजोदिया , डॉ अशोक मेहता,राजेश शुक्ला , डॉक्टर आर डी पाठक, डॉक्टर वैभव उत्तलवार ,कमल घोष, टीम के कोच भूपेंद्र पांडेय , अपूर्व भंडारी,शब्बीर अली रिजवी,  प्रह्लाद थोड़ेकर , श्रीनू राव,और सोनल वैष्णव विशेष रूप से मौजूद थे।
close