Income Tax Return-BEO ऑफिस में आयकर विवरणी जमा करने के नाम पर शिक्षकों से वसूली,टीचर्स एसोसिएशन ने की जांच की मांग

पत्थलगांव।कांसाबेल के विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आयकर विवरणी भरने के नाम पर वसूली का मामला सामने आया है। छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव ने इस पर नाराजगी जताते हुए मामले की जांच कराने की मांग की है।शिक्षा विभाग में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।हाल ही में शैक्षिक समन्वयक पर उच्च अधिकारियों के नाम पर स्कूलों से खेल गढ़िया,इको क्लब और कंटीजेंसी फंड से अवैध उगाही के आरोप लगे हैं। इस मामले में डीईओ द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

कांसाबेल बीईओ कार्यालय में आयकर फार्म के नाम पर वसूली की शिकायत मिली है।उल्लेखनीय है कि मार्च के साथ ही वित्तीय वर्ष समाप्त होने वाला है।इस माह सभी कर्मचारियों को अपनी आयकर विवरणी जमा कराई होती है। ऐसे शिक्षक जिनका वार्षिक वेतन ढाई लाख रुपए या उससे अधिक है के दायरे में आते हैं और ऐसे सभी कर्मचारियों को निर्धारित तिथि तक आयकर विवरणी ऑफिस में जमा करानी होती है।

लेकिन कार्यालय में कुछ पदस्थ कर्मचारियों ने अपनी आय का जरिया बना लिया है।जानकारी के अनुसार आयकर विवरणी जमा कराने के एवज में कर्मचारियों के द्वारा प्रति शिक्षक ₹300 के लिए जा रहे हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...