ठेकेदार पर 307 का अपराध दर्ज..भारी पड़ी लापरवाही..पिता ने बताया मौत की वजह

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—- सकरी पुलिस ने तखतपुर बिलासपुर सड़क निर्माण के दौरान खोदे गड्ठों के ठीक से रखरखाव नहीं होने और सुरक्षा मानक नियमों की अनदेखी किए जाने पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 337 और 307  ए के तहत आरोप दर्ज किया है। एडिश्नल एसपी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों एक व्यक्ति की पुलिया निर्माण के लिए खोदे गड्ठे में गिरकर मौत हो गयी थी। मृतक के परिजन ने ठेकेदार के खिलाफ थाना पहुंचकर शिकायत भी की थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            जानकारी हो कि बिलासपुर तखतपुर के बीच सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान सड़क के बीच और अगल बगल पुलिया निर्माण से लेकर बड़े बड़े गड्ठे खोदकर छोड़ दिए गये है। कई गड्ठे बहुत पुराने हैं। गड्ठों के कारण हो रहे मौत की लगातार घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने ठेकेकार को सुरक्षा नियमों का कई बार निर्देश दिया। बावजूद ठेकेदारों ने ध्यान नहीं दिया। 

                 एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने भी गड्ठों और सड़क निर्माण के दौरान हो रही लापरवाही को लेकर दो बार नोटिस जारी किया। ठेकेदार ने नोटिस को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस प्रशासन की तरफ से ठेकेदार को बताया गया कि निर्माण कार्य के दौरान जरूरी दिशा निर्देशों और सूचना संकेत को लेकर बोर्ड लगाए। लेकिन ठेकेदार ने ध्यान नहीं दिया। 

                 इसी दौरान 19 फरवरी की रात्रि करीब साढ़े ग्यारह बजे मोपका निवासी किशन साण्डे और उसका दोस्त दिनेश कुमार खरे जीजा से मिलने भिलौनी तखतपुर मोटर सायकल के लिए रवाना हुए।  मोटर सायकल क्रमांक सीजी 10 एआर 8354 चला रहा था। गांव पेन्डारी जगन्नाथ सिटी के पास अधूरा बनाकर छोड़े गए पुलिया के गड्ठे में गिर गया। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को किसी तरह 108 के सहयोग से सिम्स में भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान किशन साण्डे पिता चुन्नीलाल साण्डे उम्र 22 साल की मौत हो गयी।

            हादसे के बाद मृतक का पिता चुन्नीलाल ने सकरी थाना में आरोपी सड़क ठेकेदार के खिलाफ शिकायत की। परिजन ने बेटे की मौत के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार बताया। क्योंकि उसने निर्माण कार्य के दौरान संकेतों और सावधानियों का ध्यान नहीं रखा। चुन्नीलाल की शिकायत पर आरोपी ठेकेदार के खिलाफ आरोप दर्ज किया गया है।

close