लाखों के जेवर और नगद लेकर घूम रहा था बाजार..दोनों आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे..बताया चोरी से किया इकठ्ठा धन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— तोरवा पुलिस ने ट्रेन में यात्रा के दौरान चाय पानी बेचने वाले चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होने चाय पानी बेचने के दौरान सोने चांदी के जेवरों के अलावा नगदी पर भी हाथ साफ किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश कर दिया है।
 
                पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल और अतिरिक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के निर्देश पर सक्रिय तोरवा पुलिस ने ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को जेवरात और नगदी के साथ पकड़ा है। दोनों आरोपियों के पास चार लाख पचास हजार रुपए के जेवर और एक लाख पांच हजार रुपय नगद बरामद हुए हैं।
 
                                  बीती रात गश्त के दौरान तोरवा पुलिस को मुखबीरो से  जानकारी मिली की, पावर हाउस के पास दो संदिग्ध लोग दिखाई दे रहे हैं। मुखबीरों ने बताया कि दोनों के हाथ में झोला और बैग है। दोनों आने जाने वालों से लगातार पता ठिकाना पूछ रहे हैं।
 
मुखबीर की सूचना पर तोरवा पुलिस तत्काल पावर हाउस के पास पहुंची। पुलिस को देखते ही  दोनों व्यक्ति छिपने की कोशिश करने लगे। पुलिस वालों ने दोनों व्यक्तियों को पकड़कर पूछताछ के बाद बैग और थैले की तलाशी ली। दोनों व्यक्तियों में से एक ने अपना नाम मुकेश पटेल उर्फ पान्तलू निवासी पटेलपारा तोरवा बताया। जबकि दूसरे ने अपना नाम राजेन्द्र साहू और शारदा स्वीट्स पुराना पावर हाउस तोरवा का निवासी बताया।
 
               तोरवा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जांच पड़ताल के दौरान मुकेश पटेल उर्फ पान्तनू के हाथ में रखे बैग से सोने चांदी के जेवर, एक एयर पिस्टल और नगद 40 हजार रूपए बरामद किए गए।  राजेंद्र साहू के पास से सोने चांदी के जेवरात के अलावा एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू और पैंसठ हजार रुपय नगद बरामद हुए।
 
                दोनों आरोपियों ने सख्ती से पूछताछ के दौरान बताया कि दोनों ट्रेनों में चाय बेचते हैं। चाय बेचने की आड़ में चोरी की वारदात को भी अंजाम देते हैं। चोरी में हासिल जेवर और इलेक्ट्रॉनिक तराजू को बेचने की फिराक में घूम रहे थे। थाना प्रभारी तोरवा ने बताया कि दोनों के पास से एक लाख पांच हजार‌ रुपय नगद  मिले है। दोनों ने बताया है कि यह रूपया चोरी की रकम बेचकर इकठ्ठा किए हैं।
 
              पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 और 34 के तहत अपराध दर्ज करने के बाद न्यायालय में पेश कर दिया है।
TAGGED:
close