VIDEO:भीम सेना की रैलीः प्रदर्शनकारियों की दुकानदारों से मारपीट..सभी आरोपी मुचलका पर रिहा..देखें वीडियो

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—सुप्रीम के फैसले से नाराज भीम सेना की भारत बंद रैली निकली। रैली के साथ भीम आर्मी ने एनआरसी तथा नागरिकता कानून का विरोध किया। यद्यपि रैली का बिलासपुर में कोई खास असर देखने को नहीं मिला। लेकिन तेलीपारा में माहौल खराब के बाद भीम सेना समेत कई लोगों पर धारा 11 के तहत अपराध दर्ज किया गया। बाद में मुचलके पर रिहा भी कर दिया गया। 
 
             सुप्रीम कोर्ट से आरक्षण का फैसला के बाद भीम आर्मी के बैनर तले एससी,एसटी,ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने एक रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने सीएए,एनआरसी और एपीआर का भी विरोध किया। यद्यपि विरोध का बिलासपुर में कोई खास असर देखने को नहीं मिला।
       
             बिलासपुर की सड़कों पर निकली भीम सेना की रैली मुख्य मार्ग सिम्स से होते हुए गोलबाजार,सदर बाजार और मानसरोवर चौक से तेलीपारा रोड पहुंची। तेलीपारा रोड स्थित अजीत हाटल के सामने भीम सेना की रैली में शामिल लोगों ने जबरदस्ती दुकान बन्द कराते समय दुकानदार और अन्य लोगों से उलझ गए। इस दौरान दुकानदारों समेत अन्य लोगों से जमकर विवाद हुआ। इसके पहले भीम सेना के लोगों ने सिम्स चौक मैं फुटबाथ पर दुकान लगाने वालों से भी दुर्व्यवहार किया। यहां भी जमकर विवाद हुआ। फुटपाथ के दुकानदारों ने दुकान बन्द करने से इंकार कर दिया। दुकानदारों और रैली में शामिल लोगों के बीच जमकर झूमाझटकी हुई। पुलिस को बीच बचाव करना पड़ा। लेकिन तेलीपारा में विवाद इतना बढ़ गया कि मामला पुलिस थाना तक पहुंच गया। 
 
              तेलीपारा में हुए विवाद के बाद करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। बाद में सभी को थाने में मुचलके के बाद रिहा कर दिया गया।
TAGGED:
close