7th Pay Commission:बड़ी खबर ! होली से पहले 3 प्रतिशत तक बढ़ सकता इन कर्मचारियों का डीए

लखनऊ।7th Pay Commission:उत्तर प्रदेश सरकार में नौकरी कर रहे कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार होली से पहले राज्य कर्मचारियों के डीए यानी कि डियरनेस अलाउंस में 3 प्रतिशत तक बढ़ोतरी कर सकती है. अगर सरकार ऐसा करती है तो इसका फायदा राज्य के लाखों कर्मचारियों को मिलेगा. हालांकि योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से अभी तक डीेए में बढ़ोतरी को लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो राज्य सरकार होली से पहले 3 प्रतिशत तक डीए में बढ़ोतरी कर सकती है. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

आपको बता देंं कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पिछले वर्ष दिवाली के मौके पर भी राज्यकर्मियों के डीए में 3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी किया था. जिसका फायदा लाखों कर्मचारियों को हुआ था. योगी सरकार द्वारा यह फैसला पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार के फैसले के बाद लिया था. बता दें, पंजाब सरकार ने दिवाली से पहले अपने राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी किया था.

इसके अलावा आपको बता दें  कि गिरती अर्थव्यवस्था के बीच भी ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी होली से पहले राज्य कर्मियों को सौगात दिया है. नवीन पटनायक सरकार ने कर्मचारियों का डीए बढ़ाया  है. ओडिशा राज्य के कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी जोड़कर अप्रैल में दी जाएगी. नवीन पटनायक के इस फैसले से राज्य के कर्मचारी काफी खुश हैं.

गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मचारी पिछले कई वर्षो से न्यूनतम वेतन  में बढोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. केंद्रीय कर्मचारियों की मांग है कि उनका न्यूनतम वेतन 25,500 रुपये किया जाए. लेकिन केंद्र सरकार द्वारा अतिरिक्त बजट की दुहाई देकर ऐसा नहीं किया जा रहा है. 

केंद्रीय कर्मचारियों को उम्मीद थी कि केंद्र सरकार 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इनके वेतन और भत्ते में बढोतरी कर सकती है, लेकिन चुनाव के एक साल बाद भी मोदी सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया. जिसकी वजह से केंद्रीय कर्मचारी काफी निराश हैं.

loading...
loading...

Comments

  1. By Rajeshwar singh

    Reply

  2. By Diwan Singh

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...