बजट में शिक्षाकर्मियों के संविलियन का स्वागत,कमलेश्वर ने कहा- क्रमोन्नत वेतनमान की घोषणा नहीं होने से मायूसी

Shri Mi

बिलासपुर।सम्पूर्ण संविलयन का स्वागत परन्तु 1लाख 30 हजार शिक्षक (एल बी) क्रमोन्नत वेतनमान में उच्चतर वेतनमान देने के आदेश नही होने मायूस हुआ है। छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमन्त्री भूपेश बघेल ने बजट में 2 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षक (पं/ननि) संवर्ग को 1 जुलाई 2020 से स्कूल शिक्षा विभाग में संविलयन करने की घोषणा की है जिससे 16000 हजार शिक्षा कर्मी लाभान्वित होंगे । प्रेस नोट जारी करके  छ.ग.व्यख्याता(पं/एल बी)संघ के प्रदेशाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह ने बताया कि मुख्यमन्त्री ने कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के एक वायदे को पूरा किया है। जिसके लिए व्याख्याता संघ धन्यवाद और आभार प्रकट करता है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

कमलेश्वर सिंह ने बताया कि 1998 से नियुक्त शिक्षक (पं/ननि) संवर्ग जो दिनांक 1.7.2018  को  स्कूल शिक्षा विभाग में संविलयन हुए है । उनको प्रथम नियुक्ति से पूर्व विभाग  सेवा की गणना करते हुए एक ही पद पर 10 वर्ष की पूर्ण तिथि से प्रथम एवं  20 वर्ष पूर्ण तिथि से द्वितीय उच्चतर वेतनमान का वेतनमान देने के आदेश नही देने से  क्रमोन्नत वेतनमान का राह देख रहे 1 लाख 40 हजार शिक्षक (एल बी ) को जोर का झटका लगा है। 

कमलेश्वर ने बताया कि  कांग्रेस के घोषणा पत्र में 1998 से नियुक्त शिक्षक (एल बी)सवर्ग को क्रमोन्नत वेतनमान के आधार पर पुनरीक्षित वेतनमान देने का वचन दिया था परन्तु घोषणा पूरी नही होने से शिक्षक ठगा सा महसूस कर रहे है ।

वर्तमान सरकार भी वही कर रही है जो पूर्व की रमन सरकार ने किया था। संविलियन दिया था लेकिन अधुरा था। जिसे शिक्षक दिल से स्वीकार नही कर पाया था।  सरकार के पास अभी भी समय है चाहे तो  मुख्यमन्त्री महोदय बजट चर्चा के दौरान आदेश कर सकते  है । जिससे शिक्षक समुदाय की खुशि दूगनी हो सकती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close