पार्टी से अलग मेरा वजूद नहीं..बोले अटल..मैं एक्सीडेन्टल नेता..बैजनाथ ने कहा ..तुम्हें नहीं मालूम..क्या होने वाला है

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

बिलासपुर—- स्वर्गीय लखीराम आडिटोरियम में कांग्रेस प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव का स्थानीय निगम और जिला पंचायत प्रतिनिधियों समेत मुंगेली और गौरेला,पेन्ड्रा,मरवाही जिले के कांग्रेसियों ने शानदार स्वागत किया। सम्मान कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा जिला और ब्लाक इकाई के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। कमोबेश सभी वक्ताओं ने कहा कि अटल श्रीवास्तव के कुशल नेतृत्व में हमने बिलासपुर जिले के सभी चुनावों में पार्टी का झंडा को फहराया है। आज हम किसी पद का नहीं..बल्कि हम संगठन के कुशल नेतृत्व का सम्मान कर रहे हैं। क्योंकि अटल श्रीवास्तव अपने आप में संगठन हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            सभा को अभय नारायण राय, रामशरण यादव, शेख नजरूद्दीन, लेखनी सोनू चन्द्राकर, अरूण सिंह चौहान, बैजनाथ चन्द्राकर ने संबोधित किया। बैजनाथ चन्द्राकर ने कहा कि अटल श्रीवास्तव योग्य थे..इसलिए संगठन ने उन्हें जिम्मेदारी दी। उन्होने अपनी जिम्मेदारियों का बहुत ही अच्छे तरीके से निर्वहन किया है। अभी उन्हें बहुत काम करना है। उन्हें अभी बहुत जिम्मेदारी मिलनी है। खुद अटल को भी शायद इस बात की जानकारी नहीं है। अटल ने पिछले पन्द्रह साल से संघर्ष किया। खासकर पिछले पांच सालों में उन्होने जिस तरीके और अनुभवों के साथ संगठन को खड़ा किया और जिले में कांग्रेस का परचम लहराया..उसका परिणाम आज हमारे सामने है। युवाओं में लोकप्रिय अटल को अभी बहुत काम करना है।

                            सम्मान कार्यक्रम के दौरान काफी भावुक अटल श्रीवास्तव ने कहा कि मैं एक्सीटेन्टल राजनीति में आया। मैं और राजू साथ में पढ़े लिखे। राजू यादव के घर हमेंशा आना जाना रहा। इंजीनियरिंग के बाद नौकरी तलाश रहा था। और देखने ही देखते राजनीति करना लगा। सच बताऊं..मैं आज भी नेता नहीं बन पाया। केवल कांग्रेस का एक सिपाही हूं। पहले भी पार्टी ने जैसा आदेश दिया..उसका पालन किया। अब भी जो आदेश मिलता है..पालन करता हूं।

          अपने भावकु भाषण में कहा कि मुझे पता नहीं चला कि मेरा सम्मान होने वाला है। सच कहूं तो सम्मान मेरा नहीं सभी कार्यकर्ताओं का होना चाहिए। जिसके दम पर हमने निगम,पंचायत और विधानसभा चुनाव को जीता है। मैं कांग्रेस पार्टी का सेवादार हूं। और कांग्रेस के बिना मेरा कोई वजूद नहीं है। कांग्रेस से अलग मेरी कोई पहचान भी नहीं है। मैं आज कुछ भी हूं..इसके केन्द्र में कांग्रेस पार्टी है।

               अटल ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमें जो भी काम दिया हमने वही किया है। खुशी है कि मुझे तात्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर की टीम का हिस्सा बनने का अवसर मिला। बीआर यादव जैसे बड़े नेता का प्यार और मार्गदर्शन मिला। आज भी बैजनाथ चन्द्राकर का सानिध्य हासिल है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी सौभाग्य की बात है।

                  कार्यक्रम के अन्त में मेयर रामशरण यादव और सभापति शेख नजरूद्दीन की अगुवाई में पार्षदों ने अटल का विशाल फूल माला से स्वागत किया। जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान की अगुवाई मेंजिला पंचायत के सदस्यों ने भी स्वागत किया। जिला कांग्रेस कमेटी ने भी स्वागत किया। इसके अलावा जिला पंचायत मुंगेली, गौरेला मरवाही,पेन्ड्रा के प्रतिनिधियों ने भी अटल श्रीवास्तव का स्वागत किया। 

                     कार्यक्रम में अटल विंग के प्रमुख चेहरे अभिषेक सिंह राजा, देवेन्द्र सिंह बाटू, धर्मेश शर्मा, समेत अन्य लोगों का शाल श्रीफल और फूल माला से प्रदेश कांग्रेस सचिव महेश दुबे ने सम्मानित किया। इसके पहले महेश दुबे ने अटल की सूझबूझ और नेतृत्व क्षमता की जमकर तारीफ की।

                कार्यक्रम में अनिल टाह, हेमकुंवर, विजय केशरवानी,नरेन्द्र बोलर,दिलीप लहरिया,कमला मनहर, राजू यादव,अरविन्द शुक्ला,जगजीत सिंह मक्कड़ समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मंच पर मौजद थे। कार्यक्रम का संचालन तैय्यब हुसैन और अभय नारायण राय ने किया। कार्यक्रम को जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद नायक ने भी अटल श्रीवास्तव के जीवन पर प्रकाश डाला।

close