हवाई सुविधा की मांग:नागरिक मंच का धरना,कहा-आंदोलन शांतिपूर्ण… मांग पूरी करे सरकार

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।अखंड धरना आंदोलन के 132 दिन वार्ड क्रमांक 40 नागरिक मंच वार्ड पार्षद उमेश चंद्र कुमार के साथ धरने पर बैठे। समिति के द्वारा क्षेत्रीय सांसदों से आज यह मांग की गई कि उड़ान 4.0 योजना का परिणाम 3 महीने भी जाने के बाद भी अब तक केंद्र सरकार ने घोषित नहीं किया है। उसे तुरंत घोषित कर आना चाहिए गौरतलब है कि इस योजना में बिलासपुर से प्रयागराज और बिलासपुर से भोपाल तक हवाई सुविधा देने के प्रस्ताव विभिन्न विमानन कंपनियों में जमा किए हैं। आज सभा में बोलते हुए वार्ड क्रमांक 40 के पार्षद उमेश चंद्र कुमार ने कहा कि 132 में दिन पुराने इस जन आंदोलन से केंद्र सरकार को संदेश देना चाहिए कि वर्तमान में भी शांतिपूर्ण अहिंसक आंदोलन संचालित किए जा सकते हैं। 4 महीने से ज्यादा बीत जाने के बाद भी आंदोलनकारियों द्वारा एक पत्थर भी कभी नहीं फेंका गया। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

ऐसे अहिंसक आंदोलन का संज्ञान लेकर मांग को तुरंत पूरा किया जाना चाहिए अन्यथा आम जनता का शांति पूर्ण अहिंसक आंदोलनों से भरोसा उठ जाएगा। उमेश चंद्र कुमार ने अपनी बात आगे कहते हुए कहा कि बिलासपुर में एक आधुनिक हवाई अड्डा होना चाहिए या स्थापित करना जरूरी नहीं है। बल्कि अपने आप में सिद्ध है।

देश में कोई भी ऐसा हाईकोर्ट नहीं जहां हवाई सुविधा न हो।सभा में बोलते हुए वार्ड क्रमांक 40 की आनंद तिवारी ने हवाई यात्रा में होने वाली समय की बचत का उल्लेख करते हुए कहा कि आदमी के जीवन में सबसे महंगी वस्तु उसका समय और उसे बचाने के लिए वह पैसे खर्च करने के लिए तैयार है। एक बार बिलासपुर से हवाई सुविधा होने पर जो यात्री एसी 2 की यात्रा कर रहे हैं वह सभी हवाई जहाज से यात्रा करने लगेंगे। बिलासपुर से चलने वाली रेल गाड़ियों में प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में यात्री ac2 से यात्रा कर रहे हैं।

वार्ड क्रमांक 40 के राकेश सिंह अरुण पटेल ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि छत्तीसगढ़ राज्य में केवल एक हवाई अड्डा होना कैसे सबका साथ सबका विकास है। वक्ताओं ने बताया कि कर्नाटक में हवाई अड्डे और तमिलनाडु में संचालित हैं मध्यप्रदेश में 5 हवाई अड्डे वर्तमान में संचालित हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close