VIDEO-SECL के सामने विधायक धर्मजीत सिंह का जंगी प्रदर्शन,लगाया आरोप,कहा-किसानों की मौत और बिजली उत्पादन में कमी के लिए प्रबंधन जिम्मेदार

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस नेता लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह की अगुवाई में आज कार्यकर्ताओं ने एसईसीएल मुख्य कार्यालय का घेराव किया। इसके पहले जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धर्मजीत समेत समीर अहमद बबला,विश्वम्भर गुलहरे और ज्ञानेंद्र उपाध्याय ने संबोधित किया।शनिवार खेल परिसर में एकत्रित सभी कार्यकर्ता धर्मजीत सिंह और समीर अहमद बबला की अगुवाई में रैली के साथ एसईसीएल पहुंचे।इस दौरान सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। रैली में अविनाश और गोविंद शेट्टी भी मौजूद थे। रैल्ली को एसईसीएल  गेट के सामने रोक दिया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओ ने जमकर नाराजगी जाहिर की और नारेबाजी भी की। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

  SECL गेट के सामने  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की भारी-भरकम रैली को धर्मजीत सिंह ने सअम्बोधित किया । लोरमी विधायक ने कहा कि छत्तीसगढ़ का कोयला प्रदेश के बाहर के राज्यों को बेचा जा रहा है। प्रदेश के कैपटिव पावर प्लांट या तो बंद होने की कगार पर है अथवा उनकी उत्पादन क्षमता में कमी आई है।  पत्रकारों को बताया कि देखने में आया है जहां भी कोयला का उत्खनन किया गया है। उस क्षेत्र में हाथियों का प्रकोप भी बड़ा है । किसानों की फसल बर्बाद हुई है। सैकड़ो लोग मारे गए है।जंगल का सिस्टम बिगड़ा है ।

धर्मजीत ने यह भी कहा प्रदेश का कोयला उत्खनन तो किया जा रहा है लेकिन एसईसीएल की तरफ से और आधारभूत संरचना निर्माण में कोई मदद नहीं मिल रहा है। बिलासपुर में हवाई अड्डे की मांग पिछले 4 महीने से अधिक समय से की जा रही है। यदि एसईसीएल कदम उठाए तो ना केवल एयरपोर्ट बन जाएगा बल्कि अन्य समस्याएं भी हल हो जाएंगी ।

धर्मजीत सिंह ने बताया कि  मैंने अपनी बातों को सदन में भी उठाया है और आज सड़क पर धरना दे रहा हूं ।इसके बाद भी जनता की आवाज को गंभीरता से नहीं लिया गया तो आगे की आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी ।इसके बाद एसी में बैठने वालों को पता चलेगा कि किसानों की पसीने की कीमत क्या होती है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...