हाईकोर्ट में व्याख्यान माला का आयोजन..सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश सिन्हा ने डाला प्रकाश.. हाईकोर्ट मुख्य न्यायाधीश ने किया संबोधित

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—-शनिवार को हाईकोर्ट के आडिटोरियम में व्याख्यानमाला कार्यक्रम का आय़ोजन  किया गया। व्याख्यानमाला का आयोजन महाधिवक्ता सतीष चन्द्र वर्मा के प्रयास से किया गया। महाधिवक्ता ने बताया कि आज व्याख्यानमाला कार्यक्रम की पहली श्रृंखला है। 
 
               महाधिवक्ता कार्यालय और महाधिवक्ता के प्रयास के व्याख्यान माला श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है। हाईकोर्ट के सभागार में व्याख्यान माला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। व्याख्यान माला की शृंखला के प्रथम चरण में भारतीय न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों  के कारणों का विश्लेषण और उनके निदान के चरण कानून विदों ने प्रकाश डाला।
 
           इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश और छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के  मुख्य न्यायाधीश रह चुके नवीन सिन्हा विशेष रूप से मौजूद थे। इसके अलावा कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ उच्च्न्ययालय के मुख्य न्यायाधीश पीआर रामचंद्र मेनन, न्यायाधीश प्रशांत मिश्रा, न्यायाधीश मनिंद्र मोहन श्रीवास्तव समेत हाईकोर्ट के अन्य न्यायाधीशगण भी उपस्थित थे।
 
                 इस अवसर पर अतिरिक्त महाधिवक्ता विवेकरंजन तिवारी, आलोक बक्शी, फ़ौज़िया मिर्ज़ा, अमृतो दास के अलावा उप-महाधिवक्तागण, शासकीय अधिवक्तागण, पैनल लायर्स, स्टेट बार काउन्सिल औऱ हाईकोर्टबार काउन्सिल के पदाधिकारी, हाईकोर्ट रजिस्ट्री अधिकारी भी कार्यशाला में शामिल हुए।
 
                लोगों ने ऑडिटॉरीयम के बाहर भी बड़ी एलसीडी पर व्याख्यान का लाभ लिया। महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्माने मुख्य अतिथि का परिचय देते हुए उनके विभिन्न महत्वपूर्ण निर्णयों की उपस्थित लोगो को जानकारी दी।  मुख्य अतिथि न्यायाधीश नवीन सिन्हा,ने सारगर्भित तरीक़े से कानूनी पेचदिगियों को सबके सामने रखा। छत्तीसगढ़ उच्च्न्ययालय के मुख्य न्यायाधीश पीआर रामचंद्रमेनन ने भी उपस्थित लोगो को संबोधित किया।
close