देश में 3 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, 34 हुई मरीज़ों की संख्या

नईदिल्ली।भारत में तीन और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें लद्दाख के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जो पिछले दिनों इरान की यात्रा से लौटे हैं. वहीं तमिलनाडु में भी एक व्‍यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और यह व्‍यक्ति ओमान से लौटा है. फिलहाल इन तीनों की हालत स्थिर है. इन तीन नए मामलों के साथ भारत में मरीजों की संख्‍या बढ़कर अब 34 हो गई है, जिनमें तीन को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. इस बीच ईरान से भारतीयों को लाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं.

भारत में कोरोना वायरस के तीन और मामलों की पुष्टि हुई है. जिनमें लद्दाख के दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. ये दोनों पिछले दिनों ईरान की यात्रा से लौटे हैं. वहीं तमिलनाडु में भी एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है और यह व्यक्त ओमान से लौटा है. दोनों की हालत स्थिर है. भारत में अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है. इनमें तीन को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं दो अमेरिकी नागरिक जो भूटान में पॉजिटिव पाए गए हैं, वे भारत के कई शहरों की यात्रा कर चुके हैं. इनके संपर्क में आने वाले 150 से अधिक लोगों की भी जांच की जा रही है.इस बीच ईरान से भारतीयों को लाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं. शनिवार की सुबह ईरान से 108 नमूने लाए गए हैं, जिनकी जांच एम्स की प्रयोगशाला में की जा रही है.

कोरोना वायरस के बारे मे लोगों को जागरूक करने के लिए एक विशेष मोबाइल फोन कॉलर ट्यून शुरू की गई है. अगर आप किसी को नंबर डॉयल करते है तो कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए संदेश प्रचारित होता है.कोविड-19 वायरस की जांच के लिए देशभर में अब 52 प्रयोगशालाएं काम कर रही हैं. इसके अलावा पिछले चौबीस घंटों में 573 फ्लाइट के 73 हजार से अधिक यात्रियों की जांच हुई.

जिनमें 19 संदिग्ध मामलों को रेफर किया गया है. अभी तक 7 हजार से अधिक फ्लाइट में 7 लाख से अधिक यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. इन जांच में मिले 635 संदिग्ध मामलों को विभिन्न अस्पतालों में रेफर कर दिया गया है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...