तनमीत की अगुवाई में कुलसचिव का घेराव..NSUI नेता ने कहा..दीपांकर के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई..प्रबंधन ने किया 3 सदस्यीय जांच टीम का एलान

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– एनएसयूआई जिला अध्यक्ष तनमीत छावडा की अगुवाई में एनडीआर और संगठन के कार्यकर्ताओं ने अटल बिहारी यूनिवर्सिटी कुलसचिव का घेराव किया। तनमीत छावड़ा समेत सभी छात्रों ने शनिवार को कालेज छात्र के साथ मारपीट करने वाले एनडीआर महाविद्यालय चैयरैन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। छात्र नेताओं के लगातार दबाव और नारेबाजी के बीच कुलसचिव ने तीन सदस्यी जांच कमेटी का गठन कर 14 मार्च तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  एनएसयूआई नेता तनमीत छावड़ा ने बताया कि शनिवार को नलिनी प्रभा देव राय के छात्र पुष्पराज साहू के साथ कालेज के चैयारमैन ने मारपीट की है। पुष्पराज साहू महाविद्यालय में एमए का छात्र है। पुष्पराज का चचेरा भाई किशोर साहू एनडीआर में बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। किशोर ने परीक्षा के पहले पांच हजार में से 4500 रूपए ही फीस जमा किया था। उस पर बाकी 500 रूपए जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। साथ ही परीक्षा में नहीं बैठने की बात कही गयी थी।

                          तनमीत ने बताया कि पुष्पराज किशोर साहू की फीस का पता लगाने संस्था के चैयरमैन दीपांकर राय के पास गया। दोनों छात्रों को देखते ही दीपांकर राय ने गाली गलौच करना शुरू कर दिया। जब पुष्पराज ने गाली गलौच का विरोध किया तो दीपांकर राय ने गला दबाकर मारा पीटा। कालर पकड़कर पीटते हुए सबके सामने महाविद्यालय परिसर से बाहर कर दिया।  दीपांकर ने धमकी देते हए कहा कि कालेज उसके बाप का नहीं है। जब तक फीस जमा नहीं करेगा। परीक्षा हाल में घुसने नहीं दिया जाएगा।

                     घटना के बाद छात्रों ने सरकंडा थाना में शिकायत की। लेकिन अभी तक दीपांकर राय के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई।

                इसी क्रम में सोमवार को छात्रों के साथ अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कुलसचिव का घेराव किया गया। तनमीत छावड़ा की अगुवाई में एनएसयूआई नेताओं ने कुलसचिव के चैम्बर में जमकर हंगामा किया। पीड़ित छात्र के समर्थन में न्याय की मांग करते हुए दोषी दीपांकर राय के खिलाफ सख्त कदम उठाने को कहा गया। 

                 तनमीत की अगुवाई में छात्रों की तरफ से लगातार दबाव के बाद कुलसचिव ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यी कमेटी का एलान किया। कुलसचिव ने तीन सदस्यीय जांच टीम में डॉ.एसआर कमलेश अपर संचालक और प्राचार्य शासकीय ई .राघवेन्द्र राव स्नातकोत्तर महाविद्यालय  को संयोजक की जिम्मादारी दी है। डॉ.आर.के.वर्मा प्राचार्य शासकीय माता शबरी कन्या महाविद्यालय और डॉ.एस.एल निराला प्राचार्य शासकीय बिलासा कन्या महाविद्यालय को सदस्य बनाया गया है। 

             तनमीत ने बताया कि कुलसचिव ने कमेटी को 14 मार्च तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। यदि पुषपराज को न्याय नहीं मिला तो उग्र आंदोलन करेंगे। बहरहाल हमें उम्मीद है कि अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय प्रबंधन दीपांकर राय के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। 

close