होली न्यूज़ :राज्य कर्मचारियों के लिए कर्मचारी क्रेडिट कार्ड योजना ,20 लाख तक बिना ब्याज क्रेडिट की सुविधा

(होली न्यूज़ )छत्तीसगढ़ सरकार  राज्य कर्मचारियों के लिए कर्मचारी क्रेडिट कार्ड योजना का शुभारंभ करने जा रही है। होली पर्व की  गोधूली बेला में इस योजना का बिलासपुर के प्रेस क्लब प्रांगमें बिलासपुर के विधायक इस योजना को बिलासपुर के कर्मचारियों के लिए शुभारंभ करेंगेअस्पस्ट सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  कर्मचारी क्रेडिट योजना के आर्किटेक्ट  बिलासपुर के विधायक ही है और इसे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में जिले ही  में लागू किया जाना है। इस योजना में राज्य सेवा के सभी संवर्ग के कर्मचारियों को शामिल किया गया है।

क्या है कर्मचारी क्रेडिट कार्ड योजना 

 राज्य सेवा संवर्ग के कर्मचारियों को सरकार बीस लाख का बिना ब्याज का क्रेडिट देगी। जिसे राज्य सेवा  के कर्मचारी अपने सेवा काल के दौरान कभी भी निकाल सकते है। जो भी कर्मचारी इस योजना से लोन लेगा वह अपनी सेवा अवधि में अगर लोन नही चुका पाया तो उसे रिटायरमेंट के बाद भी अपनी सेवाएं देनी होगी और उसकी आधे तनख्वाह का लिए हुए कर्मचारी क्रेडिट कार्ड योजना से लिया हुआ लोन वसूला जायेगा।

 कर्मचारी क्रेडिट कार्ड योजना पर राज्य के कर्मचारियों की मिली जुली प्रतिक्रिया रही है। कुछ कर्मचारियों ने इस योजना का  स्वागत किया है वही कुछ ने कहा है कि इस योजना को पिछली होली में जारी कर दिया जाना था। वही दीगर जिले के कर्मचारियों का कहना है कि कर्मचारी क्रेडिट कार्ड योजना में रकम बीस लाख से बढ़ा कर चालीस लाख किया जाना चाहिए। 

इस योजना से संविदा व दैनिक वेतनभोगी  कर्मचारियों के हाथ कुछ नही आने पर  कर्मचारियों का एक दल बिलासपुर विधायक से मिला जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि उच्छ स्तर पर बात कर के दूसरी होली में संविदा व दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों लिए भी ऐसी ही योजना लागू करवाएंगे।

बिलासपुर से सटे बेलतरा के विधायक रजनीश सिंह ने कर्मचारियों के हितों के लिए इस योजना का स्वागत किया वही सवाल उठाया कि योजना के लिए पैसे के लिए भारी मुनाफे में चल रहे आदर्श गौठान को प्राइवेट कंपनियों को लीज पर देने  ग्रामीण को आर्थिक नुकसान होगा।बिलासपुर के  निगम के पार्षद दुर्गा सोनी ने बताया कि यह योजना भाजपा की थी  शैलेष पांडे ने अमर के कम्प्यूटर को हैक करके इस योजना को कॉपी पेस्ट किया है।

गैर पंजीकृत साहूकारों ने इस योजना का जम कर  विरोध किया है। साहूकारो का कहना है कि केंद्र सरकार ने पहले ही रोजी रोटी छीन ली है अब रही सखी कसर राज्य सरकार पूरा करने वाली है।

बताते चले कि इस योजना के लिए आदर्श गौठान को एक निजी कंपनी ने लीज पर लिया है जिसकी कंपनी भारी भरकम कीमत अदा कर रही है कंपनी  गौठान के पास मीथेन संयंत्र लगेगी जो हवा और गोबर दोनो से प्राप्त होगी।

बुरा न मानो होली है

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...