MP Politics Crisis:ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दोपहर भारतीय जनता पार्टी में हो सकते हैं शामिल

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।कांग्रेस से त्यागपत्र देने वाले मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दोपहर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण करेंगे।सूत्रों के अनुसार भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में श्री सिंधिया को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायेंगे। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।मध्यप्रदेश में राजनीतिक घमासान के बीच श्री सिंधिया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र की प्रति ट्वीटर पर पोस्ट कर दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस्तीफे पर सोमवार की तारीख अंकित है। इससे संकेत मिलता है कि उन्होंने श्री शाह एवं श्री मोदी से मिलने से पूर्व ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। श्री सिंधिया के त्यागपत्र के ऐलान के बाद उनके समर्थक 22 कांग्रेसी विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया। इससे मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी है।

सिंधिया के इस्तीफे का मध्यप्रदेश की राजनीति पर दूरगामी प्रभाव पड़ना तय है। ग्वालियर-चंबल और उत्तरी मालवा क्षेत्र में श्री सिंधिया के प्रभाव के कारण पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सर्वाधिक सफलता मिली थी। उनके जैसे बड़े एवं व्यक्तिगत जनाधार वाला नेता कांग्रेस और भाजपा किसी भी दल में नहीं है। अगर उन्हें भाजपा में अपेक्षित सम्मान मिला तो भविष्य में मध्यप्रदेश के राजनीतिक पटल पर कांग्रेस के अस्तित्व के लिए गंभीर संकट पैदा हो सकता है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close