LIVE-BJP में शामिल हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया,जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्‍यता

Shri Mi
2 Min Read

होली के दिन कांग्रेस से बागी हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) एक दिन बाद बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने उन्‍हें पार्टी मुख्‍यालय में प्राथमिक सदस्‍यता दिलाई. बताया जा रहा है कि बीजेपी आज ही ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को राज्‍यसभा प्रत्‍याशी डिक्‍लेयर कर देगी. बीजेपी ज्‍वाइन करने से पहले ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया दो बार पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिल चुके थे. सोमवार और मंगलवार को हुई इस मुलाकात में ज्‍योतिरादित्‍य के बीजेपी में शामिल होने और उसके बाद उनकी भूमिका को लेकर बातचीत हुई. बताया जा रहा है कि बीजेपी उन्‍हें राज्‍यसभा भेजने जा रही है और बाद में वे मोदी सरकार में मंत्री भी बन सकते हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कल यानी 12 मार्च को शाम 4 बजे मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचेंगे.

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से होली के दिन मुलाकात के बाद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव और कांग्रेस (Congress) की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने इस्तीफा भेज दिया.

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक में ज्योतिरादित्य और उनके समर्थक विधायकों की भूमिका पर गहन मंथन किया गया. सूत्रों की मानें तो बीजेपी सिंधिया को राज्यसभा में भेजकर उनके समर्थक विधायकों को मध्य प्रदेश में संभावित बीजेपी सरकार में मंत्री पद दे सकती है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close