रफ्तार पर….स्पीड रडार गन से नजर…यातायात प्रभारी ने बताया…अब तक 167 पर कार्रवाई

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर— यातायात व्यवस्था को लेकर बिलासपुर पुलिस इन दिनों सख्त नजर आती दिखाई दे रही है। रोजाना यातायात नियमों का उल्लंघन करते वाहनों की धरपकड़ तेज हो गयी है। शेष अभियान चलाकर सभी प्रकार के वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों की शामत आ गयी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               यातायात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित बघेल ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 130 बिलासपुर रायपुर मार्ग में मोतीलाल पेट्रोल पंप समेत बिलासपुर शहर के प्रमुख चौक, चौराहों पर नियमो की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ जमकर कार्रवाई की जा रही है।  बस स्टैंड लिंक रोड, मंगला चौक समेत सरकंडा क्षेत्र में रेत रफ्तार गाड़ी चलाने वालों पर गुरूवार को कार्रवाई की गयी है।

                 रोहित बघेल ने बताया कि स्टाफ के साथ तेज रफ्तार चलने वाले कार,  ऑटो समेत अन्य दो पहिया और चार पहिया वाहनों लगातार नजर बनाकर रखा जा रहा है। वाहन चालकों पर ऑटोमेटिक स्पीड रडार गन विथ प्रिंटर के माध्यम से अब तक 35 प्रकरण दर्ज किए गये हैं।

            यातायात प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने अब तक कुल 55 वाहन चालकों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही की है।  नेहरू चौक और शहर के अन्य चौकों पर बेतरतीब खड़े ऑटो रिक्शा को जब्त किया गया। फुटनेश, परमिट, बीमा नहीं पाए जाने वाले आटो चालकों के अलावा अधिक सवारी बैठाकर परिवहन करने वालों चालानी कार्रवाई की गयी है।

              विभिन्न धाराओं के तहत मोटरसाइकिल पर तीन सवारी वाहन चलाते पाए जाने पर चालान काटा गया है।  नो पार्किंग में वाहन खड़ी पाए जाने के अलावा मालवाहक ऑटो से  क्षमता से अधिक परिवहन करने वालों को भी कार्रवाई हुई है। बघेल ने बताया कि यातायात पुलिस और शहर के पांच थानों ने संयुक्त अभियान चलाते हुए  गुरूवार को ऑटो रिक्शा के खिलाफ अभियान चलाकर  कार्यवाही के साथ सभी को चौक चौराहों पर व्यवस्थित कराया गया है।

 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात ने बताया कि जवानों ने शहर के प्रमुख चौक चौराहों में नियमों का उल्लंघन करते पाए गए 167 मोबाइल फोटो खींचकर यातायात मुख्यालय को उपलब्ध कराया है। इसमें रेड सिग्नल जंपिंग से वाहन चलाना, स्टॉप लाइन क्रॉस करने वाले वाहन चालक भी शामिल हैं। वाहनों से रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर नोटिस तैयार कर वाहन मालिकों को भेजा गया है। नोटिस तामील कए 10 दिन से अधिक समय हो चुका है। सभी प्रकरण यातायात मुख्यालय ने तैयार किए हैं। जल्द ही सभी प्रकरणों को न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close