जिलापंचायत बॉडी का गठन, जितेंद्र को भी मिली जिम्मेदारी,समितियो में भाजपा सदस्यों को भी मौका,नाराज कांग्रेस नेत्री ने किया चुनाव का बहिष्कार

Shri Mi
5 Min Read

बिलासपुर।जिला पंचायत स्थाई समितियों और सभापतियो का चुनाव आज मंथन सागर सभागार में हुआ।  इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा प्रशासनिक अधिकारी और चुनाव अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे।  कांग्रेस जिला कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद नायक ने बताया कि कुल 9 समितियों का गठन होना है। आज तीन स्थायी समितियों के सभापति समेत कुल 5 समितियों का चुनाव हुआ है।मंथन सभागार में जिला पंचायत समितियों और सभापति समेत सदस्यों का चुनाव हुआ। नायक ने बताया कि आज कुल समितियों के सभापति और 5 समितियों के सदस्यों को सर्वसम्मिति से चुना गया है। बाकी 4 अन्य समितियो के सदस्यों और सभापतियों का चुनाव 16 मार्च को होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

   मंथन सभागार में जिला पंचायत स्थायी समिति के सभापतियो को  चुना गया। चुनाव अधिकारी एडिशनल कलेक्टर की मौजूदगी में सदस्यों ने तीन समितियो के सभापतियो को चुना। कृषि स्थाई समिति का सभापति राजेश्वर भार्गव को बनाया आया। समिति के सदस्य के लिए अंकित गौराहा मीनू सुमंत यादव सुरेश्वरी तवर आनंद सिंह मरावी और भाजपा से चांदनी भारद्वाज को चुना गया।

 सहकारिता स्थाई समिति का अध्यक्ष संदीप यादव को बनाया गया । किरण संतोष यादव संगीता बाई आनंद मरावी के अलावा भारतीय जनता पार्टी से गौरी तुलसी बघेल और मनीता कुमारी को सदस्य चुना गया।

 संचार शंकर निर्माण का अध्यक्ष जितेंद्र पांडे को सर्वसम्मति से चुना गया । समिति में राहुल सोनवानी गोदावरी कमल सेन शुभम पेंड्रा जानकी मरावी और ममता धनंजय छतरी को स्थान मिला है।

    शिक्षा विभाग समिति के सदस्यों का भी चुनाव हुआ ।जानकारी हो कि शिक्षा विभाग समिति का अध्यक्ष पदेन होता है। समिति की सभापति जिला पंचायत उपाध्यक्ष हेमकुंवर होंगी। शिक्षा विभाग समिति में जितेंद्र पांडे भाजपा के अलावा भाजपा के घनश्याम कौशिक संदीप यादव मीनू सुमंत यादव और राजेश्वर भार्गव को स्थान मिला है।

   सामान्य प्रशासन समिति का अध्यक्ष पदेन होता है। जिला पंचायत अध्यक्ष समिति के सभापति होंगे। समिति में सभी समितियो के अध्यक्ष सदस्य होंगे। प्रमोद नायक ने बताया कि 16 मार्च को अन्य समितियों का  किनाव होनाा है। 16 मार्च को महिला एवं बाल विकास विभाग वन पर्यावरण स्थायी समिति निशक्तजन स्थास्थ्य जन एवं कल्याण विभाग के सभापति और सदस्यों को चुना जाएगा ।

महिला सदस्य ने किया बवाल

बताते चलें की चुनाव से करीब 2 घंटे पहले कांग्रेस के आला नेताओं के साथ सदस्यों की बैठक महापौर रामशरण यादव के बंगले में हुई । इस दौरान सदस्यों और संगठन के नेताओ में सभापति को लेकर रणनीति तैयार की गयी।

सूत्रों की माने तो बैठक में एक महिला सदस्य ने उपस्थित नेताओं को आरोप लगाया कि सभापति और सदस्यों के चुनाव में महिलाओं की अनदेखी की जा रही है। उपास्थित नेताओं ने महिला सदस्य को बताया कि किसी के साथ अन्याय नही होने दिया जाएगा।  लेकिन महिला सदस्य ने मंथन सभागार में ठीक चुनाव प्रक्रिया के पहले एक बार फिर  आक्रोश जाहिर किया। महिला ने कहा की जिला पंचायत अध्यक्ष और जिला कार्य कार्यकारी अध्यक्ष चुनाव के दौरान महिलाओं की अनदेखी कर रहे हैं। इसके बाद महिला सदस्य  बैठक का बहिष्कार कर घर चली गयी।

किसी के साथ भेदभाव नही

 मामले में प्रमोद नायक ने कहा कि कांग्रेस में किसी भी महिला के साथ अन्याय होने का सवाल ही नहीं उठता है। सभापति और समिति सदस्यों के चुनाव में सब का ध्यान रखा गया है ।कांग्रेस में सबको अपनी बात को रखने का अधिकार है। महिला सदस्य नाराज नहीं हुई है ।बल्कि उन्होंने अपनी बातों को रखा है। यदि किसी प्रकार की नाराजगी होगी भी तो बैठकर बातचीत से दूर करेंगे ।चुनाव प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस के आला नेता राजेंद्र शुक्ला तैयब हुसैन अरुण चौहान प्रमोद नायक अभय नारायण रॉय समेत कई कांग्रेसी मौजूद थे

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close