कानन जू में भी लटका ताला..कोरोना वायरस से बचाव की पहल..डीएफओ ने बताया …एतिहातन उठाया गया कदम

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— पीसीएफ के निर्देशों का पालन करते हुए जिला वन मण्डल अधिकारी ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर कानन पेण्डारी मिनी जू को 23 मार्च तक आम जनता के लिए बन्द कर दिया है। इसके अलावा कानन जू में तैनात कर्मचारियों के बीच सेनेटाइजर और मास्क का वितरण किया गया है। डीएफओ सत्यदेव दुबे ने बताया कि 23 मार्च को आलाधिकारियों के निर्देश पर जू को आम जनता के लिए खोलने या बन्द रखने का फैसला किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      विलासपुर वन मण्डलाधिकारी सत्यदेव शर्मा ने बताया कि पीसीसीएफ के निर्देश पर कानन पेण्डारी जू को आम जनता के लिए बन्द कर दिया गया है। आदेश के अनुसार कानन पेण्डारी में आम जनता के लिए 23 मार्च तक प्रवेश वर्जित रहेगा। कानन पेण्डारी के मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिया गया है। इस दौरान जू के कर्मचारी अपनी दैनिक काम काज को संपादित करेंगे।

          सत्यदेव शर्मा ने बताया कि चूंकि कोरोना वायरस को शासन ने महामारी का दर्जा दिया है। साथ ही गाइड लाइन भी सरकार की तरफ से जारी किया गया है। गाइड लाइन के मद्देनजर ही कानन पेण्डारी में 23 मार्च तक आम जनता के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है। शर्मा ने जानकारी दी कि कोरोना वायरस से जुड़ी एक एक गतिविधियों की जानकारी के साथ कानन जू के सामने आम जनता के लिए पोस्टर भी चस्पा किया गया है।    

        सत्यदेव शर्मा ने जानकारी दी कि कानन पेण्डारी के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच मास्क का भी वितरण किया गया। शर्मा ने बताया कि जीवों को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। मेडिकल एडवायजरी के अनुसार जीवों में कोरोना वायरस को लेकर फिलहाल कोई खतरा नहीं है। चूंकि कानन जू में रोजाना सैकड़ों हजारो पर्यटकों का आना जाता होता है। जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए भीड़ का हिस्सा नहीं होना जरुरी है। भीड़ में होने से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा है। इसके अलावा जानवरों पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

close