जिला पंचायत चुनावः अंकित गौरहा को स्वास्थ्य की जिम्मेदारी..मीनू बनी महिला एवं बाल विकास की सभापति

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—- जिला पंचायत की मंथन सभागार में आज चार प्रमुख समितियों का गठन चुनावी प्रक्रिया के साथ पूरा किया गया। सभी समितियों की सभापति और सदस्यों का चुनाव बंद कमरे में हुआ। चुनाव अधिकारी एडिश्नल कलेक्टर उइके ने बताया कि इसके पहले इसी महीने की पिछली तारीख को तीन समितियों के सभापतियों समेत पांच समितियों के सदस्यों का चुनाव हो चुका है। आज वन,स्वास्थ्य ,महिला बाल विकास और निःशक्तजन समितियों का गठन किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    मंथन सभागार में आज मीडिया से दूर गुपचुप तरीके से बाकी बचे चार समितियों के लिए सदस्यों और सभापतियों का चुनाव हुआ। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेता और संकर्म निर्माण समिति के सदस्य जितेन्द्र पाण्डेय विशेष रूप से मौजूद थे।

              चुनाव अधिकारी एडिश्नल कलेक्टर बी.एस.उइके ने बताया कि आज वन, महिला एवं बाल विकास,स्वास्थ्य और निःशक्तजन समितियों के सदस्यों और सभापतियों का चुनाव निर्विरोध हुआ है। मतदान की नौबत नहीं आयी है।

              जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण साव ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया सर्वसम्मति और शांतिपूर्ण हुई है। सभी सदस्यों ने मिलकर समिति सदस्यो और सभापति का चुनाव सर्वसम्मति से किया है।

                                 वन विकास एवं पर्यावरण समिति की सभापति संगीता करसायल को चुना गया है। समिति में पांच अन्य सदस्यों में जानकी सर्राटी, पुष्पेश्वरी अर्जुन तंवर, आनन्द सिंह मरावी, नूरी दिलेन्द्र कौशिक और शुभम पेन्ड्रो का नाम शामिल है।

                                                         स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति सभापति अंकित गौरहा को बनाया गया है। अंकित के अलावा समिति में किरण संतोष यादव, गोदावरी बाई कमलसेन, राजेश्वर भार्गव, घनश्याम कौशिक और जानकी सर्राटी को रखा गया है।

                                 महिला एवं बाल विकास समिति की सभापति मीनू सुमन्त यादव होगी। समिति में शामिल पांच सदस्यों का नाम संदीप योगेश यादव, पुष्पेश्वरी अर्जुन तंवर, राहुल सोनवानी, चांदनी भारद्वाज, और किरण संतोष यादव है।

     इसके अलावा चौथी समिति यानि निशक्तजन समिति का प्रमुख राहुल सोनवानी को बनाया गया है। समिति में राहुल सोनवानी के अलावा अन्य पांच सदस्यों के नाम जितेन्द्र पाण्डेय, शुभम पेन्ड्रो, संगीता बाई करसायल, गोदावरी बाई कमलसेन और ममता धनंजय क्षत्री है।

close