मां- बेटे ने दिया चोरी को अंजाम..6 लाख का सामान बरामद..1 घर को बनाया 2 बार निशाना..खरीदार गिरफ्तार

बिलासपुर—- सरकण्डा पुलिस ने चोरी के चार मामलों मे दो मुख्य आरोपियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। आरोपियों के पास से चोरी की सामाग्रियों को जब्त किया गया है। भारी मात्रा में जेवर बरामद किया गया है। सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोरी की घटना में मां और बेटे दोनों शामिल है। जबकि दो लोग चोरी के जेवर और सामान खरीदने के दोषी है।

                     सिविल लाइन पुलिस कार्यालय स्थित एडिश्नल एसपी कार्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा ने सरकण्डा क्षेत्र में चोरी की घटना का खुलासा किया है। ओपी शर्मा ने बताया कि सरकण्डा क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदात के बाद पुलिस कार्रवाई में चोरी के चार प्रकरणों में दोषी मां बेटे  के अलावा चोरी के सामान खरीदने के आरोप में दो खरीददारों को पकड़ा गया है।

एक घर को बनाया दो बार निशाना

                ओपी शर्मा ने बताया कि लगातार चोरी की शिकायत के बाद मुखबीर से सरकण्डा थानेदार शनिप रात्रे को जानकारी मिली कि दीपक डहरिया और उसकी मां जेवर बेचने की फिराक में ग्राहक तलाश रहे हैं। दोनों मोपका के निवासी है। जानकारी मिलते ही दोनों को पकड़कर पूछताछ की गयी।

                 पूछताछ के दौरान दीपक डहरिया ने बताया कि 20 अक्टूबर 2019 को घर के पास ही स्थित कालोनी निवासी गीता शर्मा पति स्वर्गीय लक्ष्मी चन्द शर्मा के घर को निशाना बनाया। मकान में ताला लटका था। ताला तोड़कर रात्रि में घर के अन्दर दाखिल हुआ। आलमारी को तोड़कर एक  जोड़ी सोने का झुमका, सोने की चूड़ी,सोने का हार, सोने का बाला,सोने का चैन, सोने की अंगूठी, तीन नग सोने का लाकेट,  .तीन जोड़ी चांदी की पायल की चोरी की। चोरी के सामान को मांप चम्पा बाई को दे दिया। मां ने इस बात को किसी से नहीं बताने को कही।

बढ़ गया था हौसला

                 दीपक ने बताया कि पकड़े नहीं जाने से उसके मन बढ़ गया। एक महीने बाद 20 नवम्बर 2019 को उसी घर को फिर निशाना बनाया। घर अन्दर से बैग मे रखे दो मोबाइल और 10 हजार रूपए नगदी पार कर दिया। एक सोने के चैन पर भी हाथ साफ किया।

                दीपक ने जानकारी दी कि सोने का एक चैन अपनी मां के साथ मिलकर घोंघाडीह गनियारी कोटा निवासी अपने रिश्तेदार संत कुमार टंडन को तीस हजार में बेच दिया। इसके अलावा तीन नग वाले सोने की लाकेट को अपने परिचित अशोक सूर्यवंशी निवासी वेदपरसदा मस्तूरी को 12 हजार रूपयों में बेचा। सभी रूपयों को लेकर महाराणा प्रताप चौक स्थित बजाज शो एजेन्सी गया। चालिस हजार रूपए जमाकर किश्तों में पल्सर मोटरसायकल खरीदा। 

                पूछताछ के बाद पुलिस ने दीपक डहरिया के पास से चोरी के समय उपयोग किए गए सामानों को जब्त किया। इसके अलावा चम्पा बाई के पास से छिपाकर रखे गए जेवरों के अलावा बेचे गए सामनों को बरामद किया गया। साथ ही दोनों खरीददारों अशोक सूर्यवंशी और संत कुमार टंटन को गिरफ्तार किया गया।

गड्ढे में छिपाकर रखा जेवर

             एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी दीपक डहरिया ने बताया कि होली के दिन रामकृष्ण कालोनी निवासी राजेश कुमार पाण्डेय के घर को निशाना बनाया। इस समय घर में ताला लगा था। ताला को आरी से काटकर घर के अन्दर दाखिल हुआ। आलमारी तोड़कर पांच जोड़ी चांदी की पायल, 21 नग बच्चों का चांदी का कड़ा, 6 नग चांदी की बिछिया,सोने का एक झूमका, सोने की एक बाली, एक लाकेट, मंगलसूत्र, चोरी किया। सभी जेवरों को कुटीपारा स्थित रोड के किनारे नर्सरी में गड्ढा में छिपाकर रखा है। पुलिस ने माल को बरामद कर लिया है। दीपक डहरिया,चम्पा बाई और खरीदार अशोक और संतकुमार को जेल भेज दिया गया है।

चोरी का तीसरा आरोपी पकड़ाया

   ओपी शर्मा ने जानकारी दी कि एक अन्य चोरी के मामले में सरकण्डा पुलिस टीम ने आरोपी को धर दबोचा है। आदतन चोर राम निवास यादव को पकड़ा गया है। राम निवास  ऊर्फ गुड्डू  नूतन चौक का रहने वाला है। पूछताछ में राम निवास ने बताया कि वह 14 मार्च की रात्रि को आशीष परिहार के श्रीविहार घर से चोरी की है। घर के पीछे से अन्दर दाखिल हुआ। यहां से मोटोरोला मोबाइल, को पार किया है। पुलिस ने राम निवास के खिलाफ 454,380 का अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया है। आरोपी के पास से मोटोरोला मोबाइल को भी जब्त किया गया है।

           खुलासा के दौरान सिटी कोतवाली सीएसपी निमेष बरैया,सिविल लाइन डीएसपी आर.एल यादव, सरकण्डा थानेदार शनिप रात्रे विशेष रूप से मौजूद थे। ओपी शर्मा ने बताया कि आरोपियों के पास जब्त माल की कीमत करीब 6 लाख रूपयों से अधिक की है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...