MP:कमलनाथ सरकार द्वारा की जा रही नियुक्तियों पर रोक लगाने BJP नेताओं की मांग, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Shri Mi
2 Min Read
BJP, Bilaspur Municipal Corporation Election,bjp,launches,campaign,theme song,party,focuses,phir ek baar modi sarkar,gujrat, election, 2017, bjp

भोपाल।मध्यप्रदेश(MadhyaPradesh) में चल रहे सियासी संग्राम के बीच आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर अनुरोध किया कि ‘अल्पमत’ की मौजूदा कमलनाथ सरकार द्वारा की जा रही नियुक्तियों पर रोक लगायी जाए।
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा, विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव और पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह तथा रामपाल सिंह ने अपरान्ह राजभवन पहुंचकर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस सरकार अल्पमत में हैं, ऐसे परिस्थिति में उसके द्वारा संवैधानिक पदों नियुक्तियां एवं अन्य निर्णय लिए जा रहे हैं, जिस पर रोक लगाना जरूरी है। सीजीवालडॉटकॉम NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

इसमें लिखा गया है कि ‘संवैधानिक संकट के समय कोई भी महत्वपूर्ण नियुक्तियां या स्थानांतरण का अधिकार संविधान के अनुच्छेद 163 एवं 166 के तहत राज्यपाल में निहित होता है।’ इसके मद्देनजर राज्यपाल से आग्रह किया गया है कि वे कांग्रेस सरकार को निर्देशित करें कि उन अधिकारों का दुरुपयोग वर्तमान अल्पमत की स्थिति में नहीं किया जाए।
ज्ञापन में पिछले तीन दिनों में की गयी नियुक्तियों पर रोक लगाने का अनुरोध भी राज्यपाल से किया गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार ऐसी नियुक्तियां कर रही है, जिसमें से कई संवैधानिक प्रकृति की हैं और जिनका निश्चित कार्यकाल रहता है। इसमें राज्य महिला आयोग, राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष तथा लोकसेवा आयोग के सदस्यों की नियुक्ति का जिक्र किया गया है।
इसमें आरोप लगाया गया है कि सरकार राज्यपाल के निर्देश के बाद भी बहुमत साबित करने से बचती आ रही है और इस तरह की नियुक्तियां कर रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close