कोर्स से बाहर का सवाल देख भड़के छात्र..NSUI नेताओं का फूटा गुस्सा.. कुलसचिव ने दिया बोनस का आश्वासन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- बीकाम तृतीय वर्ष के प्रश्न पत्र में आउट ऑफ सिलेबस और गलत प्रश्न पूछे जाने को लेकर एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। एनएसयूआई प्रदेश सचिव सोहेल खालिक की अगुवाई में छात्रों ने कुल सचिव का घेराव भी किया। सोहेल ने बताया कि बीकाम तृतीय वर्ष के आयकर के पेपर में प्रश्न क्रमांक 4 का सवाल हिन्दी और अंग्रेजी में अलग अलग है। इसके अलावा पांचवे भाग में कोर्स के बाहर का सवाल किया गया है। 
 
               एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने प्रदेश सचिव सोहेल खान की अगुवाई में अटल बिहारी विश्वविद्यालय कुलसचिव का घेराव किया। इस दौरान छात्र नेताओं ने जमकर नारेबाजी भी की है। सोहेल ने बताया कि 16 मार्च 2020 सोमवार समय 3  से 6  बजे के बीच बीकॉम तृतीय वर्ष के छात्र आयकर प्रश्न पत्र की परीक्षा में शामिल हुए। आयकर प्रश्न पत्र के भाग-1 के चौथा प्रश्न हिंदी और अंग्रेजी में अलग अलग है। जबकि भाग 5 में आउट ऑफ कोर्स का सवाल किया गया है।
 
        एनएसयूआई प्रदेश सचिव सोहेल खालिक की अगुवाई में छात्रों ने कुल सचिव का घेराव कर बताया कि पेपर तैयार करते समय भारी लापरवाही की गयी है। आयकर के प्रश्न पत्र भाग 1 के चौथे प्रश्न में हिंदी और अंग्रेजी में अलग-अलग भारत और  ईरान लिखा था। जाहिर सी बात है कि दोनों का उत्तर अलग अलग है। सवाल को लेकर छात्र छात्राओं में भयंकर आक्रोश है। इसके अलावा प्रश्नपत्र के भाग 5 में कंपनी का अग्रिम कर को लेकर सवाल पूछा गया है। जबकि कंपनी विषय बीकॉम तृतीय के पाठ्यक्रम में शामिल भी नहीं है।
 
           छात्रों के साथ कुलसचिव के घेराव के दौरान सोहेल ने कहा कि बीकॉम आयकर के प्रश्न पत्र में बोनस अंक दिया जाए। छात्रों के आक्रोश के मद्देनजर कुलसचिव महोदय सुधीर शर्मा ने सभी तृतीय वर्ष के छात्र छात्राओं समेत एनएसयूआई नेताओं को आश्वासन दिया कि सभी को बोनस अंक दिया जाएगा। किसी भी छात्र के साथ अन्याय नहीं होगे नहीं दिया जाएगा।
 
                  कुलसचिव के घेराव के दौरान एनएसयूआई प्रदेश सचिव सोहेल खालिक के अलावा  विधानसभा सचिव आशुतोष मुखर्जी, राशि त्रिपाठी, मेघा यादव, श्वेता श्रीवास्तव, शुभम् सोनी, सौरभ सहारे, आदित्य सिंह, अटल सोनी, नेल्सन मुदलियार, लारेंस फ्रांसिस, राज रोशन सोनी, तमजीद भट्टाचार्य,अंगी पप्पुला और अच्छी खासी संख्या में बीकाम के छात्र भी मौजूद थे।
TAGGED:
close