लग्जरी वाहनों से पशु तस्करी करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे एसपी कोसीमा ने किया खुलासा

Shri Mi
3 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) जिले के थाना एवं चौकी क्षेत्रों में पिछले कई महो से बकरा-बकरी एवं मोबाइल टावर में लगी बैटरियों की चोरी करने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अब तक लाखों रुपए का व्यापार कर चुके हैं। उक्त चोरी का माल झारखंड एवं ओडिशा प्रदेश में बिक्री किया करते थे। दो लग्जरी चारपहिया वाहन के साथ कई बकरा-बकरी भी बरामद किए गए हैं। अन्य कई आरोपी फरार हैं उनकी भी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक टी आर कोशिमा ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना एवं चौकी क्षेत्रों में सिलसिलेवार बकरा-बकरी व मोबाइल टावर से बैटरी चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस की अलग-अलग टीमों को जांच में लगाते हुए पुलिस टीम को नकद इनाम देने की भी घोषणा की गई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसी बीच विजयनगर पुलिस चौकी टीम को सूचना मिली कि कुछ लोग डस्टर वाहन क्रमांक सीजी 12 एएन 7776 में बकरा-बकरी चोरी कर भाग रहे हैं।

सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर डस्टर वाहन में सवार लोगों को धरदबोचा। जिसमें सीतापुर थाना क्षेत्र के काराबेल निवासी चंदन दास पिता नकूल दास 19 वर्ष, बलरामपुर थाना के दहेजवार निवासी कलामुद्दीन अंसारी उर्फ सलमान पिता जसमुद्दीन अंसारी 19 वर्ष, बगीचा थाना के विमड़ा निवासी मजबुला अंसारी पिता ओहाब अंसारी 35 वर्ष, बगडोल निवासी महताब आलम पिता शहाबद्दीन 21 वर्ष के अलावा बतौली थाना के बिरिमकेला निवासी अजय मरावी पिता दिलसाय मरावी 32 वर्ष, कलिंदर गोड़ पिता शंकर गोड़ 35 वर्ष, उसका भाई जलिंदर पिता शंकर 30 वर्ष तथा सीतापुर थाना क्षेत्र का ग्राम नकना निवासी रामप्रसाद सिदार पिता चंद्र सिदार 31 वर्ष शामिल हैं।

आरोपियो के कब्जे से डस्टर, एक्सयूवी वाहन के अलावा 11 हजार नकद तथा आठ नग बकरा-बगरी बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक टी आर कोशिमा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियो से पूछताछ में गिरोह के कुछ और सदस्यों का नाम सामने आया है। उनकी खोजबीन भी की जा रही है। अबतक की पूछताछ में बलरामपुर थाने में दर्ज चार, राजपुर थाने के तीन तथा शंकरगढ़,डवरा, गणेशमोड़ व विजयनगर में दर्ज एक-एक प्रकरण का पर्दाफाश हो चुका है। आरोपियो द्वारा पिछले कई माहो से उक्त थाना एवं चौकी के अलावा वाड्रफनगर,सनावल,बरियो इलाके में भी बकरा-बकरी और बैटरी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close