सरकार ने मास्क और सेनिटाइजर की कीमत तय की,केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर कर बताया

Shri Mi
3 Min Read

नई दिल्लीकोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार देशभर में सतर्कता अभियान चला रही है. लोगों को लगातार जागरूक कर रही है. एहतियातन के तौर पर सभी को घर में ही रहने के लिए कहा गया है. इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों में सजकता लाने के लिए रविवार को लोगों से ‘जनता कर्फ्यू’ का अनुरोध किया है. जिसमें लोग सुबह 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक घर में ही रहने के लिए आग्रह किया है. वहीं, दूसरी ओर बाजार में बिक रहे हैंड सैनिटैइजर और मास्क को लेकर कालाबाजारी पर सख्त होते हुए केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने सही कीमत का ऐलान अपने आधिकारिक ट्विटर पर किया. उन्होंने हैंड सैनिटैइजर और मास्क के सही दाम बताए और उसे 30 जून 2020 तक लागू रहने का निर्देश दिया. सीजीवाडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

राम विलास पासवान ने तीन ट्वीट किए, जिसमें लिखा, ”कोरोना वायरस #COVID19 के फैलने के बाद से बाजार में विभिन्न फेस मास्क, इसके निर्माण में लगने वाली सामग्री और हैंड सेनिटाइजर की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि देखी गई है। सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए इनकी कीमतें तय कर दी हैं.”

आगे लिखा, ”आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 2 और 3 प्लाई मास्क में इस्तेमाल होने वाले फैब्रिक की कीमत वही रहेगी जो 12 फरवरी 2020 को थी, 2 प्लाई मास्क की खुदरा कीमत 8 रु./मास्क और 3 प्लाई की कीमत 10 रु./मास्क से अधिक नहीं होगी.”

अपने आखिरी ट्वीट में उन्होंने लिखा, ”हैंड सेनिटाइजर की 200 ML बोतल की खुदरा कीमत 100 रु. से अधिक नहीं होगी. अन्य आकार की बोतलों की कीमत भी इसी अनुपात में रहेंगी. ये कीमतें 30 जून 2020 तक पूरे देश में लागू रहेंगी.”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close